Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs AFG: रोहित शर्मा ने रोमांचक मैच में की एमएस धोनी की बराबरी, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बने

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में मिली जीत के साथ ही रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान एमएस धोनी की बराबरी कर ली है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 18, 2024 0:07 IST
Rohit Sharma MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और एमएस धोनी

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच का रिजल्ट सुपर ओवर में आ सका। जहां टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को दो सुपर ओवर के बाद हरा दिया। इस रोमांचक मुकाबले में रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान एक दमदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। सीरीज क्लीन स्वीप करने साथ ही रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की बराबरी कर ली है।

रोहित शर्मा ने की धोनी की बराबरी

रोहित शर्मा ने अभी तक भारत के लिए 54 टी20 मैचों में कप्तानी की है। इनमें से टीम इंडिया को 42 मैचों में जीत मिली है और सिर्फ 12 मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में मिली जीत रोहित शर्मा के लिए बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल में 42वीं जीत थी। ऐसे में रोहित शर्मा सीरीज भारत के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के मामले में एमएस धोनी के बराबर आ गए हैं। वहीं, रोहित के पास आने वाले मैचों में इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका भी होगा।

बतौर कप्तान एमएस धोनी का रिकॉर्ड

एमएस धोनी ने भारतीय कप्तान के तौर पर कुल 72 टी20 मैच खेले थे। इनमें से टीम इंडिया को 42 मैचों में जीत मिली थी और 28 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, 2 मैच रद्द रहे थे। बता दें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया का एक मैच टाई हुआ था, जिसे भारतीय टीम ने बॉल आउट में जीता था। 

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। जहां उन्होंने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 212 रन बनाए। इसके बाद अफगानिस्तान की टीम ने चेज करते हुए 6 विकेट खोकर इतने की रन बनाए और मैच टाई हो गया। सुपर ओवर में भी मुकाबला टाई रहा, जहां अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 16 रन बनाए और टीम इंडिया ने भी 16 रन बनाए। अंत में जाकर दूसरे सुपर ओवर में मैच का रिजल्ट आ सका जहां टीम इंडिया ने 11 रन बनाए और अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 1 रन ही बना सकी और उन्होंने अपने दो विकेट खोए। आपको बता दें कि सुपर ओवर में किसी भी टीम के पास सिर्फ दो ही विकेट होते हैं। ऐसे करके टीम इंडिया ने इस रोमांचक मुकाबले को जीता।

यह भी पढ़ें

Super Over: भारत-अफगानिस्तान मैच में दो बार क्यों खेला गया सुपर ओवर? काफी खास है ये नियम

IND vs AFG: सुपर ओवर में निकला तीसरे टी20 का नतीजा, भारत ने अफगानिस्तान को किया क्लीन स्वीप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement