Friday, April 26, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में मौजूद 5 तेज गेंदबाज, जगह सिर्फ 3; कौन से 2 प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखाएंगे हार्दिक?

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में पांच तेज गेंदबाज मौजूद हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 17, 2023 7:17 IST
Hardik Pandya - India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya

India vs Australia 1st ODI: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी। अब टीम इंडिया की निगाहें वनडे सीरीज जीतने पर होंगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज (17 मार्च को) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या संभालेंगे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ कप्तानी करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में पांच तेज गेंदबाज शामिल हैं। वहीं, जगह सिर्फ तीन। ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि कप्तान हार्दिक किन तेज गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं देते हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

टीम इंडिया में शामिल हैं ये 5 तेज गेंदबाज 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक और जयदेव उनादकट को जगह मिली है। चोटिल होने की वजह से जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में मोहम्मद शमी टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। उनके पास अपार अनुभव है। उन्होंने पहले भी अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। जब वह लय में तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने भारत के लिए 87 वनडे मैचों में 159 विकेट चटकाए हैं। 

इस गेंदबाज ने किया है प्रभावित 

मोहम्मद शमी के साथ-साथ मोहम्मद सिराज को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। सिराज पारी की शुरुआत में शानदार गेंदबाजी करते हैं। वह धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 21 वनडे मैचों में 38 विकेट अपने नाम किए हैं। पिछले कुछ समय से वह अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में सफल रहे हैं। 

इन दो खिलाड़ियों पर लटकी तलवार 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है। वह शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं। शार्दुल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 34 वनडे मैचों में 50 विकेट झटके हैं। वहीं, 298 रन भी बनाए हैं। जबकि उमरान मलिक और जयदेव उनादकट निचले क्रम पर बैटिंग करने में विफल रहते हैं। उनादकट ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की है, लेकिन प्लेइंग इलेवन में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है। 

यह भी पढ़े: 

ऑस्ट्रेलिया की स्टार ऑलराउंडर ने रच दिया इतिहास, फेंकी महिला क्रिकेट की सबसे तेज गेंद

हार्दिक पांड्या को सता रहा है डर, कहीं वर्ल्ड कप से ही बाहर ना हो जाए ये खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement