Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया का यह बड़ा सिरदर्द हुआ दूर! विश्व कप से पहले विराट कोहली संभालेंगे यह भूमिका

IND vs AUS: विराट कोहली से सभी फैंस को बल्ले से वही धमाल की उम्मीद होगी जो उन्होंने एशिया कप 2022 में मचाया था। उन्होंने आखिरी मुकाबले में नाबाद शतक के साथ छोड़ा था और आशा करते हैं कि वह वहीं से मोहाली में शुरुआत करेंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 20, 2022 8:55 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : TWITTER विराट कोहली

Highlights

  • विराट कोहली संभालेंगे टीम इंडिया के अंदर और भी कई जिम्मेदारियां
  • रोहित शर्मा ने विराट को बताया था तीसरे ओपनर का विकल्प
  • अब गेंदबाजी में भी विराट कोहली सुलझा सकते हैं यह समस्या

IND vs AUS: भारतीय टीम मंगलवार 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने उतरेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से पहले अपनी समस्याओं से निपटना चाहेगी। उन समस्याओं में से सबसे बड़ी दिक्कत है टीम इंडिया के छठे गेंदबाज की। उस समस्या को अब टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली दूर कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 से पूर्व विराट पीसीए स्टेडियम में घंटे भर से ज्यादा गेंदबाजी करते दिखे।

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने ट्विटर हैंडल पर विराट कोहली की गेंदबाजी करते हुए कई तस्वीरें शेयर की हैं। इससे साफ संकेत हैं कि विराट आने वाले मैचों में टीम इंडिया के छठे या सातवें गेंदबाज की समस्या को दूर कर सकते हैं। एशिया कप 2022 में टीम को लगातार इस समस्या से जूझते देखा गया था। अगर विराट एक बार फिर से गेंदबाजी करना शुरू करते हैं तो वह टीम का यह बड़ा सिरदर्द दूर कर सकते हैं। एमएस धोनी की कप्तानी में अक्सर विराट कोहली को गेंदबाजी करते देखा जाता था। लेकिन खुद की कप्तानी में उन्होंने गेंदबाजी को मानो त्याग ही दिया। अब रोहित शर्मा दोबारा उस सोच को टीम में लाए हैं। एशिया कप में भी विराट गेंदबाजी करते दिखे थे।

विराट की गेंदबाजी से सुलझ जाएगी यह गुत्थी

सोमवार को नेट सेशन में विराट कोहली ने अक्षर पटेल और ऋषभ पंत को काफी गेंदबाजी की। उन्होंने अक्षर को जमकर परेशान भी किया। इस दौरान हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की उन पर पैनी नजर भी थी। अगर विराट गेंदबाजी का एक अच्छा ऑप्शन बनते हैं तो टीम इंडिया के सबसे बड़े डिबेट ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक की गुत्थी सुलझ सकती है। अभी छठा गेंदबाज ना होने की स्थिति में टीम इन दोनों में से किसी एक को खिलाने के लिए विवश है। अगर छठे गेंदबाज विराट बनते हैं तो दीपक हुड्डा से पहले फिनिशर के तौर पर दिनेश कार्तिक को तरजीह दी जा सकती है।

उस स्थिति में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई पिचों के लिहाज से इस प्रकार हो सकती है:-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल/युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।

फिलहाल टीम विश्व कप से पहले सभी प्रयोगों पर विराम लगाकर अपनी एक मजबूत प्लेइंग 11 के साथ उतरना चाहेगी। इसके अलावा टीम की नजरें होंगी कि बेहतर कॉम्बिनेशन के साथ पिछले दिनों में सामने आई अपनी दिक्कतों से निपटे। कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कर दिया था कि वह और केएल राहुल ही ओपनिंग करेंगे। वहीं विराट कोहली ओपनर की तीसरी च्वाइस रहेंगे। इसके अलावा उन्होंने यह भी संकेत दिए थे कि टीम इंडिया अब आगामी मुकाबलों में कोई प्रयोग नहीं करने वाली है।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS, LIVE STREAMING: रोहित सेना को आज मिलेगी कंगारुओं से टक्कर, कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

IND vs AUS 1st T20I: विश्व कप से पहले इन समस्याओं से निपटने उतरेगी टीम इंडिया, आसान नहीं होगी कंगारुओं की चुनौती

IND vs AUS 1st T20I: मोहाली में बनेंगे ये रिकॉर्ड! रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रेस जारी

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी क्या दाएं-बाएं के फेर में पड़ेगी टीम इंडिया? पहले टी20 में किसे मिलेगा मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement