Monday, February 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS : दूसरे दिन का खेल खत्म, बस एक क्लिक पर जानिए क्या हुआ खास

IND vs AUS : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट में दूसरे दिन का भी खेल खत्म हो गया है। टीम इंडिया की मैच पर पकड़ अब और भी ज्यादा मजबूत हो गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 10, 2023 17:44 IST
Ravindra Jadeja and Axar Patel - India TV Hindi
Image Source : AP Ravindra Jadeja and Axar Patel

IND vs AUS Day 2 : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मैच नागपुर में चल रहा है। अब दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। टीम इंडिया ने पहले दिन जो पकड़ बनाई थी, उसे ढीला नहीं पड़ने दिया है। लगातार मैच पर कब्जा और भी ज्यादा मजबूती से जकड़ा जा रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 321 रन बना लिए हैं। जब दिन का खेल समाप्त हुआ, तब बाएं हाथ के बल्लेबाज रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल क्रीज पर टिके हुए थे। टीम इंडिया की लीड अब 144 रनों की हो गई है। भारतीय टीम की कोशिश होगी कि इसे और ज्यादा किया जाए। चौथी पारी में भारतीय टीम को बल्लेबाजी करनी होगी और टीम चाहेगी कि कम से कम स्कोर मिले, ताकि उसे आसानी से चेज किया जा सके। टीम इंडिया इस वक्त फ्रंटफुट पर खेल रही है, वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त कहीं न कहीं बैकफुट पर है, हालांकि अभी दो ही दिन हुए हैं और तीन दिन का खेल बाकी है, देखना होगा कि इस बीच क्या कुछ और घटता है। 

Axar Patel

Image Source : PTI
Axar Patel

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट दूसरे दिन की हाईलाइट्स 

दूसरे दिन की हाईलाइट्स की बात की जाए तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का शतक सबसे बड़ी खबर रही। वे पहले दिन नाबाद लौटे थे और दूसरे दिन भी उनकी पारी बदस्तूर जारी रही। उन्होंने 171 गेंद पर अपना शतक पूरा किया और 120 रन के कुल स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इस बीच विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा का बल्ला नहीं चला। टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव और केएस भरत भी कुछ खास प्रभावित नहीं कर सके और सस्ते में ही आउट होकर चले गए। हालांकि लोअर आर्डर में अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ने काफी शानदार बल्लेबाजी की। रवींद्र जडेजा ने पहले मैच में गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए और उसके बाद जब बल्लेबाजी की बारी आई तो वहां भी शानदार अर्धशतक लगाया और अभी भी नाबाद हैं। मैच दिन का खेल खत्म हुआ, तब तक रवींद्र जडेजा 170 गेंद पर 66 रन बनाकर नाबाद थे। उनके बल्ले से आज नौ चौके आए। वहीं अक्षर पटेल की बात करें तो वे 102 गेंद पर 52 रन बनाकर नाबाद हैं। उनके बल्ले से आठ चौके आए। टीम इंडिया को इतनी अच्छी लीड​ दिलाने में इन्हीं दो खिलाड़ियों को बड़ा योगदान रहा। 

Ravindra Jadeja

Image Source : PTI
Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने किया टीम इंडिया को मजबूत 
खास बात ये रही कि भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो ही बाएं हाथ के बल्लेबाज खिलाए हैं और दोनों ने ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है और अभी अविजित हैं। बड़ी बात ये भी है कि भारत के नंबर सात यानी रवींद्र जडेजा और नंबर नौ यानी अक्षर पटेल ने जितने रन बनाए हैं, उतने रन ऑस्ट्रेलिया के टॉप 5 के बल्लेबाज भी नहीं बना पाए हैं। हालांकि इससे पहले कहा जा रह था कि बाएं हाथ के बल्लेबाजों को इस पिच पर खेलने में दिक्कत होगी, लेकिन भारत के ये दो बल्लेबाज जब बल्लेबाजी के लिए आए तो ऐसा कुछ भी नजर नहीं आया। इस बीच टीम इंडिया की कोशिश अब तीसरे दिन ये होगी कि इस लीड को और भी ज्यादा बढ़ाया जाए। भारतीय टीम की कोशिश होगी कि जो स्कोर अभी 321 रन का है, वो कम से 350 के पार तक पहुंचाया जाए। अब ये जान पड़ता है कि टीम इंडिया की पकड़ काफी मजबूत हो गई है, लेकिन ये मैच अब पांच दिन तो नहीं चलेगा। माना जा रहा है कि चौथे दिन सुबह ही मैच खत्म हो जाएगा। लेकिन अभी इंतजार करना होगा कि मामला किस ओर जाता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement