Friday, April 19, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भी भारत के इस खिलाड़ी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, कप्तान रोहित से भी है आगे

India vs Australia 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी, लेकिन इसके बाद भी भारत के एक स्टार खिलाड़ी ने अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: March 20, 2023 8:14 IST
rohit sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और अक्षर पटेल

India vs Australia ODI Series: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। दूसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए। मिचेल स्टार्क के आगे भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं पाए। मैच हारने के बाद भी भारतीय स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है। 

अक्षर पटेल ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। तब वह अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। अक्षर ने अभी तक साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट और 1 वनडे मैच खेला है, जिसमें वह या तो अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं या फिर वह नॉटआउट पवेलियन लौटे हैं। उन्होंने ये अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया कमाल 

अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में 84 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे टेस्ट में उन्होंने 74 रन बनाए। वहीं, तीसरे टेस्ट की दोनों ही पारियों में वह 12 और 15 रन बनाकर नॉट आउट रहे हैं। चौथे टेस्ट में उन्होंने 79 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अक्षर ने 29 गेंदों में 29 बनाए और वह अंत तक आउट नहीं हुए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने चार टेस्ट और 1 वनडे मैच में 255 रन बनाए हैं। वहीं, अक्षर पटेल ने चार टेस्ट और 1 वनडे में 293 रन बनाए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2023 में अक्षर पटेल के रन: 

पहला टेस्ट-84 रन
दूसरा टेस्ट-74 रन
तीसरा टेस्ट-12 रन नॉट आउट और 15 रन नॉट आउट
चौथा टेस्ट- 79 रन
दूसरा वनडे- 29 रन 

अक्षर पटेल ने भारतीय टीम के लिए 12 टेस्ट में 50 विकेट, 49 वनडे मैचों में 56 विकेट और 40 टी20 मैचों में 37 विकेट अपने नाम किए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही वह टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में अहम सदस्य बने हुए हैं।  
भारत को मिली हार 

भारत को मिली हार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर शुभमन गिल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी क्रीज पर नहीं टिक पाए। उन्होंने 13 रन बनाए। फिर सूर्यकुमार यादव भी जीरो बनाकर आउट हो गए। मिचेल स्टार्क की कातिलाना गेंदबाजी के आगे टीम के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। उन्होंने 5 विकेट हासिल किए। पूरी भारतीय टीम सिर्फ 117 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement