Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs AUS: भारत की प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय, Dream 11 बनाते वक्त इन बातों पर दें ध्यान

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच की ड्रीम 11 टीम बनाने से पहले इन खास बातों का ध्यान रखे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 18, 2023 21:00 IST
IND vs AUS 2nd ODI Dream 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS 2nd ODI Dream 11 Prediction

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मुकाबले में मिली जीत के बाद टीम इंडिया 1-0 से आगे है। ऐसे में टीम इंडिया इस लय को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में वापसी का तलाश में होगी। आपको बता दे कि टीम इंडिया ने इस साल एक भी वनडे मैच नहीं हारी है। पहले मैच में रोहित की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या की कप्तानी में जीत हासिल हुई थी। वहीं दूसरे मैच में रोहित शर्मा अपनी जिम्मेदारियों एक बार फिर से संभालते नजर आएंगे। ऐसे में टीम इंडिया के प्लेइंग 11  में कुछ बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। ऐसे में अपनी ड्रीम 11 टीम बनाते वक्त इन बातों का ध्यान रखे।

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 19 मार्च रविवार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में अगर आप इस मैच के लिए फैंटेसी टीम बनाना चाह रहे हैं तो आइए मैच से पहले उन खिलाड़ियों की लिस्ट पर एक नजर डालें जिन्हें आप अपनी टीम में शामिल कर एक परफेक्ट ड्रीम 11 बना सकते हैं। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरे वनडे मैच की Dream 11 टीम

  • विकेटकीपर - केएल राहुल

  • बल्लेबाज - विराट कोहली, रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ 

  • ऑलराउंडर - रविंद्र जडेजा, कैमरन ग्रीन, मिचेल मार्श

  • गेंदबाज - मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा

कप्तान- रवींद्र जडेजा

उपकप्तान - विराट कोहली

इन खिलाड़ियों को क्यों करे शामिल

अगर आप फैंटसी गेम खेलने के शौकीन हैं और भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के दूसरे वनडे मैच में एक परफेक्ट फैंटसी इलेवन बनाना चाहते हैं तो यह टीम आपके लिए अच्छा कर सकती है। इस टीम में आप विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को शामिल करना न भूल। यह दोनों खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। वहीं इस टीम में आप रवींद्र जडेजा को कप्तान बना सकते हैं। जडेजा एक ऑलराउंडर के रूप में आपको ज्यादा फैंटसी पॉइंट्स लेने में मदद कर सकते हैं।

वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान) सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जैम्पा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement