Friday, April 19, 2024
Advertisement

दूसरे टेस्ट से पहले कप्तान रोहित को सुलझानी होगी ये बड़ी समस्या, वरना टीम इंडिया को आ सकती हैं मुश्किलें!

दूसरे टेस्ट मैच में इन 3 स्टार खिलाड़ियों को दम दिखाना होगा। वरना टीम इंडिया के सामने मुश्किलें आ सकती हैं।

India TV News Desk Written By: India TV News Desk
Published on: February 16, 2023 15:09 IST
rohit sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY rohit sharma

India vs Australia 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी को खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पहला मैच पारी और 132 रनों से जीता था। अब रोहित सेना की निगाहें दूसरा टेस्ट मैच जीतने पर होंगी, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के अलावा भारतीय टॉप ऑर्डर को दम दिखाना होगा। वरना ये एक चूक टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट मैच में भारी पड़ सकती है। 

ये खिलाड़ी रहे हैं फ्लॉप 

केएल राहुल का लंबे समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना चिंता का विषय बना हुआ है। भारतीय टॉप ऑर्डर में राहुल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने बल्ले से निराश किया। इन तीनों ही प्लेयर्स को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। राहुल के लिए समय निकलता जा रहा है क्योंकि शुभमन गिल को बेहतरीन फॉर्म में होने के बावजूद इंतजार करना पड़ रहा है। राहुल 46 टेस्ट करियर में मिले इतने सारे मौकों का फायदा नहीं उठा सके हैं और उनका औसत भी 34 से कम का रहा है। राहुल ने पहले टेस्ट मैच में 20 रन बनाए। 

अंतिम दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा से पहले अगर कर्नाटक का यह 30 साल का खिलाड़ी फिर असफल रहता है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम प्रबंधन क्या फैसला करता है। 

पुजारा का है सौंवा टेस्ट 

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के करियर का 100वां टेस्ट होगा, जहां तक पहुंचने में उन्हें 13 साल लगे. पुजारा 20वां टेस्ट शतक जड़कर इस व्यक्तिगत उपलब्धि का जश्न मनाना चाहेंगे। पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 7 रन बनाए, इसी वजह से भारत के शीर्ष क्रम की चिंता बरकरार हैं. कप्तान रोहित शर्मा को छोड़ दें तो अन्य बल्लेबाज शुरूआती टेस्ट में नहीं चल सके. नागपुर में पहले टेस्ट में रोहित ने शतकीय पारी खेली.  वहीं, दूसरी तरफ विराट कोहली नागपुर की पिच पर जूझते हुए नजर आए। कोहली ने पहले टेस्ट मैच में 12 रन बनाए। 

 इसलिए दिल्ली की पिच पर कोहली का फिर से नाथन लियोन और टॉड मर्फी का सामना करना दिलचस्प हो सकता है. 

ये खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल

रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने नागपुर में पारी की जीत के दौरान आस्ट्रेलियाई टीम को काफी दबाव में ला दिया था लेकिन फिरोजशाह कोटला में एक और धीमी गति की टर्न लेने वाली पिच होगी या नहीं, इस पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम जब तक अच्छी बल्लेबाजी नहीं करेगी तब तक इस टेस्ट को पांचवें दिन तक नहीं ले जा पाएगी। फिरोजशाह कोटला की पिच पर जब नमी सूख जाएगी तो यह पिच निर्जीव हो जाएगी। 

(इनपुट: भाषा)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement