Saturday, April 27, 2024
Advertisement

तीसरे वनडे में इस खिलाड़ी को मिलेगी Playing 11 में जगह? जीत के लिए रोहित ले सकते हैं ये फैसला

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक स्टार खिलाड़ी की एंट्री करवा सकते हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 20, 2023 12:26 IST
IND vs AUS 3RD ODI- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV IND vs AUS 3rd ODI

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के तीसरा वनडे मैच 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पहले वनडे में जहां 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं, दूसरे वनडे में भारत को 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। तीसरे वनडे को जीतकर भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं। वह खराब फॉर्म से जूझ रहे प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच सपाट होती है और स्पिनर्स की मददगार रही है। इस मैदान की पिच बहुत ही धीमी है। यहां पर बल्लेबाजों को भी मदद मिल सकती है, लेकिन उन्हें स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे में कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका दे सकते हैं। सुंदर बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं। जबकि कुलदीप यादव बल्ले से योगदान देने में असफल रहे हैं। 

कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 8 ओवर में 48 देकर 1 विकेट हासिल किया था। वहीं, दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 1 ओवर में ही 12 रन लुटा दिए। वॉशिंगटन सुंदर ने मिडिल ओवर्स में शानदार गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती भी साबित होते हैं। उनकी गेंदों को बल्लेबाज इतनी जल्दी समझ नहीं पाता है और जल्दी आउट हो जाता है। 

ऐसा है वॉशिंगटन सुंदर का करियर

वॉशिंगटन सुंदर ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारत के लिए 4 टेस्ट में 6 विकेट, 16 वनडे मैचों में 16 विकेट और 35 टी20 मैचों में 29 विकेट चटकाए हैं। वह भारत के लिए गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों ही फॉर्मेट में हिट है।  

भारत ने जीते हैं 7 मैच 

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अभी तक टीम इंडिया ने 13 वनडे मैच खेले हैं और उनमें से 7 में जीत हासिल की है। वहीं, 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि एक मैच का रिजल्ट नहीं निकला है। इस मैदान पर भारत के लिए सबसे ज्यादा विराट कोहली ने बनाए हैं। उन्होंने 7 मैचों में 283 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement