Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs AUS: भारत ने सीरीज में ली 3-1 की अजेय बढ़त, 20 रनों से जीता चौथा टी20 मैच

IND vs AUS 4th T20 Live: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मैच रायपुर के मैदान पर खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हरा दिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 01, 2023 22:52 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

India vs Australia 4th T20 Live: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मैच रायपुर के शहीर वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए 175 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 154 रन बना पाई और मुकाबला 20 रनों से हार गई। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। 

मैच का लाइव स्कोर जानने के लिए यहां क्लिक करें

 

Latest Cricket News

IND vs AUS 4th T20 Live

Auto Refresh
Refresh
  • 10:42 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय टीम ने सीरीज में ली अजेय बढ़त

    भारतीय टीम के लिए चौथे टी20 मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। भारत के लिए सबसे ज्यादा 46 रन रिंकू सिंह ने बनाए। उनके अलावा जितेश शर्मा ने 35 रन बनाए। वहीं अक्षर पटेल ने मैच में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। दीपक चाहर के खाते में 2 विकेट चटकाए। रवि बिश्नोई और आवेश खान ने 1-1 विकेट लिया। 

  • 10:34 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय टीम ने हासिल की जीत

    भारतीय टीम ने चौथे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हरा दिया। इस मैच में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। 

  • 10:29 PM (IST) Posted by Govind Singh

    19 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 19 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान 144 रन बना लिए हैं। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 31 रनों की जरूरत है। 

  • 10:16 PM (IST) Posted by Govind Singh

    दीपक चाहर को मिला विकेट

    भारतीय टीम को छठी सफलता मिल गई है। दीपक चाहर ने मैथ्यू शॉर्ट को आउट कर दिया है। वह मैच में सिर्फ 22 रन ही बना पाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 17 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 128 रन बना लिए हैं। 

  • 10:06 PM (IST) Posted by Govind Singh

    दीपक चाहर को मिला विकेट

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में दीपक चाहर ने टिम डेविड को आउट कर दिया है। डेविड ने 19 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने 15 ओवर के बाद 105 रन बना लिए हैं। क्रीज पर मैथ्यू वेड और मैथ्यू शॉर्ट मौजूद हैं। 

  • 9:54 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत को मिली चौथी सफलता

    भारत के लिए अक्षर पटेल कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने मैच में अब तक तीन विकेट हासिल कर लिए हैं। उन्होंने बेन मैक्डरमोट को पवेलियन की राह दिखाई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 12 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए हैं। 

  • 9:33 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 9 ओवरों के बाद 66 रन 3 विकेट

    ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ चौथे टी20 मैच में 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 ओवरों का खेल खत्म होने के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 66 रन बना लिए हैं।

  • 9:24 PM (IST) Posted by Govind Singh

    6 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर

    6 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए हैं। क्रीज पर बेन मैक्डरमोट 2 रन और आरोन हार्डी 1 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 9:21 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ट्रेविस हेड हुए आउट

    अक्षर पटेल ने भारत को बड़ी सफलता दिलाई है। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर रहे ट्रेविस हेड को आउट कर दिया है। हेड ने 31 रन बनाए। 

  • 9:07 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ट्रेविस हेड कर रहे बेहतरीन बल्लेबाजी

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 40 रन बना लिए हैं। ट्रेविस हेड 29 रन और जोस फिलिपी 8 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

     

  • 8:56 PM (IST) Posted by Govind Singh

    1 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान 7 रन बना लिए हैं। ट्रेविस हेड 3 रन और जोस फिलिपी 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 8:41 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 175 रनों का टारगेट

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 175 रनों का टारगेट दिया। टीम इंडिया के लिए रिंकू सिंह ने 46 रनों की पारी खेली। वहीं जितेश शर्मा ने 35 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रनों का योगदान दिया। इन बल्लेबाजों की वजह से ही टीम इंडिया 174 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। कप्तान सूर्यकुमार यादव मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे और 1 रन बनाकर आउट हो गए। 

  • 8:37 PM (IST) Posted by Govind Singh

    19 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर

    भारतीय टीम ने 19 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बना लिए हैं। दीपक चाहर बिना रन बनाए और रिंकू सिंह 46 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 8:27 PM (IST) Posted by Govind Singh

    जितेश शर्मा हुए आउट

    जितेश शर्मा बेहतरीन लय में नजर आ रहे थे, लेकिन वह बड़ा स्ट्रोक लगाने के चक्कर में आउट हो गए। उन्होंने मैच में 19 गेंदों में 35 रन बनाए। भारतीय टीम ने 18.4 ओवर के बाद 167 रन बना लिए हैं। 

  • 8:24 PM (IST) Posted by Govind Singh

    18 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर

    भारतीय टीम ने 18 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 161 रन बना लिए हैं। रिंकू सिंह और जितेश शर्मा धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। जितेश शर्मा 29 रन और रिंकू सिंह 46 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 8:11 PM (IST) Posted by Govind Singh

    रिंकू-जितेश कर रहे धमाकेदार बल्लेबाजी

    भारत के लिए चौथे टी20 मैच में रिंकू सिंह और जितेश शर्मा शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। 15 ओवर के बाद टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 129 रन बना लिए हैं। क्रीज पर जितेश शर्मा 16 रन और रिंकू सिंह 28 रन बनाकर मौजूद है। 

  • 8:01 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ऋतुराज गायकवाड़ लौटे पवेलियन

    ऋतुराज गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच में 32 रन बनाकर आउट हो गए हैं। उन्हें तनवीर संघा ने आउट किया है। 

  • 7:58 PM (IST) Posted by Govind Singh

    12 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर

    12 ओवर के बाद टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 93 रन बना लिए हैं। क्रीज पर रिंकू सिंह 18 और ऋतुराज गायकवाड़ 22 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 7:47 PM (IST) Posted by Govind Singh

    10 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर

    भारतीय टीम ने 10 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 79 रन बना लिए हैं। क्रीज पर रिंकू सिंह 5 रन और ऋतुराज गायकवाड़ 19 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 7:44 PM (IST) Posted by Govind Singh

    सूर्यकुमार यादव हुए आउट

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच में भारतीय टीम मुश्किल में फंसी हुई दिखाई दे रही है। भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। टीम इंडिया ने 9 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए हैं। 

  • 7:37 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत का दूसरा विकेट गिरा

    चौथे टी20 मैच में श्रेयस अय्यर को तिलक वर्मा की जगह मौका मिला था, लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए और सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें तनवरी संघा ने आउट किया। 

  • 7:34 PM (IST) Posted by Govind Singh

    यशस्वी जायसवाल लौटे पवेलियन

    भारतीय टीम को तगड़ा लगा है। टीम इंडिया के स्टार ओपनर यशस्वी जायसवाल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह 37 रन बनाकर आउट हो गए। टीम इंडिया ने 6 ओवर के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 50 रन बना लिए हैं। 

  • 7:25 PM (IST) Posted by Govind Singh

    5 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर

    5 ओवर के बाद टीम इंडिया ने 43 रन बना लिए हैं। क्रीज पर यशस्वी जायसवाल 32 रन और ऋतुराज गायकवाड़ 6 रन बनाकर मौजूद हैं। दोनों ही बल्लेबाज शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

  • 7:24 PM (IST) Posted by Govind Singh

    4 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर

    4 ओवर के बाद टीम इंडिया ने 29 रन बना लिए हैं। क्रीज पर यशस्वी जायसवाल 19 रन और ऋतुराज गायकवाड़ 5 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 7:17 PM (IST) Posted by Govind Singh

    2 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर

    2 ओवर के बाद टीम इंडिया ने 11 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल 7 रन और ऋतुराज गायकवाड़ बिना रन बनाए क्रीज पर मौजूद है। 

  • 6:41 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन

    जोश फिलिप, ट्रेविस हेड, बेन मैकडरमोट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन ड्वारशुइस, क्रिस ग्रीन, जेसन बेहरेनडोर्फ, तनवीर संघा। 

  • 6:39 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

    सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, मुकेश कुमार, दीपक चाहर, आवेश खान, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई। 

  • 6:37 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय टीम में हुए चार बदलाव

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव हुए हैं। मुकेश कुमार को प्रसिद्ध कृष्णा की जगह, दीपक चाहर को अर्शदीप सिंह की जगह, श्रेयस अय्यर को तिलक वर्मा की जगह और जितेश शर्मा को ईशान किशन की जगह मौका मिला है। 

  • 6:33 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस

    चौथे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। 

  • 6:12 PM (IST) Posted by Govind Singh

    श्रेयस अय्यर टीम से जुड़े

    चौथे टी20 मैच से पहले ही भारतीय टीम की स्क्वाड में श्रेयस अय्यर जुड़ चुके हैं और उन्हें उपकप्तानी की जिम्मेदारी भी मिली है। 

  • 6:11 PM (IST) Posted by Govind Singh

    टीम इंडिया सीरीज में है आगे

    भारतीय टीम ने सीरीज के शुरुआती दो मैच जीते थे। लेकिन तीसरे टी20 मैच में भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम अभी भी सीरीज में 2-1 से आगे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement