Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs AUS: मैथ्यू वेड ने भारतीय गेंदबाजों का बनाया मजाक, कहा- भारत में आप यॉर्कर पर भी रन बना सकते हो

IND vs AUS: मैथ्यू वेड ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में 45 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में सफल रहे।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 21, 2022 15:11 IST
Matthew Wade, IND vs AUS, India vs Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY Matthew Wade

Highlights

  • मैथ्यू वेड ने बनाए नाबाद 45 रन
  • वेड की टॉप 5 पारियां भारत के खिलाफ
  • ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला टी20

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने एक बार फिर से भारत के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली। उन्होंने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए मंगलवार को मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में 45 रन की नाबाद पारी खेली। 34 साल के वेड ने अपनी ताबड़तोड़ पारी की बदौलत भारत की मुट्ठी से जीत छीनकर ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल दिया। वेड ने 21 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए और आखिरी तक नाबाद रहे।

भारत के खिलाफ शानदार है वेड का रिकॉर्ड

वेड के साथ यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने भारत के खिलाफ रन बनाए हों। उनके टी20 करियर की पांचों बेस्ट पारियां भारतीय टीम के खिलाफ ही आई हैं। भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण पारी खेलने के बाद वेड ने भारतीय गेंदबाजी पर एक तरह से तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि भारत में योर्कर पर रन बनाना आसात होता है। वेड का मानना ​​है कि भारतीय परिस्थितियों में बल्लेबाज अच्छी गेंदों पर भी बाउंड्री लगा सकते हैं।

वेड ने टीम इंडिया से छीनी जीत

ऑस्ट्रेलिया को मैच के अंतिम चार ओवर में जीत के लिए 55 रन की जरूरत थी लेकिन वेड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम की जीत सुनिश्चित की। फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए वेड ने कहा कि अनुभव ने उन्हें काफी समझदार बना दिया है और वह अब आक्रामक शॉट खेलने में जल्दबाजी नहीं करते। वेड ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि रन रेट आपके खेलने के तरीके को निर्धारित करता है। भारत में हम जैसे मैदानों में खेलते हैं, आप गेंद को जमीन पर खेलकर भी बाउंड्री लगा सकते हैं जो गेंदबाजों पर बहुत दबाव डालता है।

यॉर्कर पर बाउंड्री लगाने से उम्मीद जगी

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने कहा कि उन्होंने मुझे कुछ यॉर्कर फेंकी और मैं उन पर बाउंड्री लगाने में सफल रहा। यह आपको क्रीज पर शांत रखता है। वेड ने कहा कि विकेट को देखते हुए उन्हें जीत का भरोसा था। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमने आज खेल दिखाया और शुरुआत में तेजी से रन बनाए उसने अंत में हमें मैच जीतने के लिए हर मौका दिया। सभी खिलाड़ी जो क्रीज पर उतरे उनका इरादा वास्तव में अच्छा था, यहां तक ​​​​कि (जोश) इंग्लिस की पारी छोटी थी लेकिन उसने पारी की लय बनाए रखी।

ग्रीन की जमकर तारीफ 

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि यह एक अच्छा विकेट था और थोड़ी ओस थी। आउटफील्ड भी अच्छी थी। बड़े स्कोर का पीछा करने का तरीका खोजने के लिए हमारी बल्लेबाजी में बहुत गहराई है। ग्रीन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार पारी का आगाज किया और मैच विजयी पारी खेली जिसके लिए वेड ने इस आलराउंडर की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जब भी मैं उसे खेलते हुए देखता हूं, वह हर बार मुझे प्रभावित करता है। उसे कुछ साल पहले पश्चिमी आस्ट्रेलिया में देखा था। वह एक गेंदबाज था जिसने नौवें नंबर पर बल्लेबाजी की थी। वह अब जहां है उसे वहां देखकर यह काफी उल्लेखनीय लगता है। कोच और कप्तान को लगता है कि टी20 क्रिकेट में पैर जमाने के लिए यह उसका सर्वश्रेष्ठ स्थान है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement