Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया बिगाड़ सकती है टीम इंडिया का खेल, आग उगल रहा है ये घातक खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम को फरवरी में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 31, 2022 18:25 IST
David Warner - India TV Hindi
Image Source : AP David Warner

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अगर भारतीय टीम को पहुंचना है तो ये सीरीज बेहद अहम रहने वाली है। पिछले कुछ सालों से ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऊपर भारत का दबदबा रहा है। हालांकि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। खासकर कंगारू टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर से टीम इंडिया को खासतौर पर बच के रहना होगा।

वॉर्नर को टीम इंडिया से खतरा   

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैलम फर्ग्यूसन ने अनुभवी ओपनर डेविड वार्नर का समर्थन करते हुए कहा है कि वह अगले साल फरवरी-मार्च में भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में अपना दबदबा बनाएंगे। फर्ग्यूसन की यह टिप्पणी वॉर्नर के मेलबर्न में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में 255 गेंदों में शानदार दोहरा शतक बनाने के बाद आई है जिसे ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 182 रन से जीतकर सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है।

भारत में अच्छा नहीं रहा है रिकॉर्ड

सिडनी में तीसरा और अंतिम टेस्ट हो जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया का अगला कार्यकाल भारत का चार टेस्ट का दौरा होगा। वॉर्नर ने मेलबर्न टेस्ट में 8000 रनों का आंकड़ा पार किया था। वह इस दौरे में सबसे अनुभवी खिलाड़ी होंगे जो भारत का इससे पहले तीन बार टेस्ट दौरा कर चुके हैं। लेकिन वह भारत में अब तक कोई शतक नहीं बना पाए हैं और उनका भारतीय जमीन पर 24.25 का मामूली औसत है। फर्ग्यूसन ने कहा,"मुझे लगता है कि जो फॉर्म उन्होंने यहां दिखाई है उससे उन्हें लम्बे समय तक बल्लेबाजी करने का अहसास हो रहा है। मुझे लगता है कि वह शुरुआती चरण में हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होंगे।"

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मर्व ह्यूज ने भी फर्ग्यूसन के विचारों से सहमति जताई और कहा कि उन्हें कभी नहीं लगा था कि वॉर्नर का टेस्ट टीम में स्थान खतरे में है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement