Monday, May 20, 2024
Advertisement

IND vs AUS : टीम इंडिया में होगी खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री, किसका कटेगा पत्ता!

IND vs AUS : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में अभी तक एक भी टी20 सीरीज नहीं हारे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उनके लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 22, 2022 14:33 IST
Jasprit Bumrah and Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI Jasprit Bumrah and Team India

Highlights

  • रोहित शर्मा अभी तक अपनी कप्तानी में नहीं हारे हैं कोई भी टी20 सीरीज
  • सीरीज का दूसरा मैच टीम इंडिया और कप्तान रोहित शर्मा के लिए अहम
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का दूसरा मैच नागपुर में खेला जाएगा

IND vs AUS 2nd T20I Match Nagpur : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा। पहला मैच मोहाली में हुआ था, जिसे टीम इंडिया हार चुकी है और सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है। कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये मैच काफी अहम होने वाला है। रोहित शर्मा अभी तक अपनी कप्तानी में एक भी टी20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं हारे हैं, लेकिन इस सीरीज के पहले मैच ने उनके लिए खतरे की घंटी जरूर बजा दी है। अगर दूसरा मैच भारतीय टीम हारती है तो ये किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा, क्योंकि टी20 विश्व कप 2022 से पहले ये बड़ा आघात होगा। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच एक बार फिर अपने मैच विनर खिलाड़ी के पास जा सकते हैं। 

Jasprit Bumrah, harshal Patel and Umesh Yadav

Image Source : AP
Jasprit Bumrah, harshal Patel and Umesh Yadav

टीम इंडिया में वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब अपनी इंजरी से ठीक होकर वापस आ गए हैं। वे सीरीज के लिए चुनी गई टीम हैं, लेकिन उन्हें पहले मैच से बाहर रखा गया था। उस वक्त ही कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि जसप्रीत बुमराह दूसरा और तीसरा मैच खेलेंगे। चुंकि जसप्रीत बुमराह इंजरी से वापस आए थे, इसलिए टीम नहीं चाहती थी कि उन्हें इतनी जल्दी मैदान में उतार दिया जाए। वे लगाातार टीम के साथ हैं और नेट्स पर गेंदबाजी भी कर रहे हैं। अब जबकि भारतीय टीम पहला मैच हार चुकी है, ऐसे में दूसरे मैच में अपने सबसे बड़े चैंपियन को उतारने के अलावा और कोई विकल्प भी नहीं है। यानी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दूसरे मैच में बदलाव पक्का है। भले एक ही बदलाव हो, लेकिन टीम तो बदलेगी। 

Jasprit Bumrah

Image Source : PTI
Jasprit Bumrah

उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल में कोई एक हो सकता है बाहर
सीरीज के पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और हर्षल पटेल खेले थे। इसमें से भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल तो टी20 विश्व कप की टीम में भी हैं। लेकिन उमेश यादव विश्व कप वाली टीम में नहीं हैं। हालांकि उमेश यादव ने दो विकेट चटकाए थे। हर्षल पटेल भी अपनी इंजरी से वापसी कर रहे थे, इसलिए वे उस तरह की धार में नजर नहीं आए, जिसके लिए उन्हें जाना और पहचाना जाता है। वैसे तो हर्षल पटेल डेथ ओवर स्पेशलिस्ट कहे जाते हैं, लेकिन इस बार उनकी कारीगारी काम नहीं आई। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने तो अपने टी20 जीवन का सबसे महंगा स्पेल डाल दिया था। टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को तय करना है कि वे किस खिलाड़ी को बाहर बिठाकर जसप्रीत बुमराह को मौका देते हैं। जसप्रीत बुमराह अपनी टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं, देखना होगा कि वे इंजरी से वापसी के बाद कैसी तय में हैं और इस सीरीज के बचे हए दो मैचों और टी20 विश्व कप 2022 के लिए वे कितने तैयार हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement