Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को खुद अपनी टीम पर भरोसा नहीं, जानें क्यों कहा भारत जीतेगा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

भारत में नौ फरवरी से शुरू होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: January 16, 2023 15:23 IST
Australian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। WTC के अहम अंक पाने के लिए दोनों टीम सीरीज को जीतना जाहेगी। भारत में खेली जा रही इस सीरीज के लिए हर कोई उत्साहित है। टीम के खिलाड़ी से लेकर पूर्व खिलाड़ियों तक सभी इस रोमांचक टक्कर का इंतजार कर रहा है। क्रिकेट एक्पर्टस की माने तो इस सीरीज के दौरान स्पिन गेंदबाजों का दबदबा रहेगा। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हीली ने इस सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है।

क्या बोले इयान हीली

इयान हीली का मानना है कि भारत यह सीरीज को 2-1 के अंतर से जीत सकता है। बशर्ते मेजबान टीम यानी भारत "अनुचित विकेट" तैयार न करें। हीली ने कहा कि ‘‘भारतीय टीम बहुत अच्छी है लेकिन मैं उनके स्पिनरों को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं बशर्ते वे अनुचित विकेट नहीं बनाए ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘यदि वे ऐसा करते हैं जैसा पिछली बार आधी सीरीज में हुआ था। दो विकेट तो भयानक, अनुचित थे और पहले ही दिन से स्पिनरों का दबदबा हो गया था। उस तरह के विकेट होने पर वे बेहतर खेलेंगे लेकिन अगर विकेट सपाट होते हैं जिससे बल्लेबाजों को मदद मिल सके तो हम जीत सकते हैं। मेरा कयास है कि भारत 2-1 से जीतेगा अगर मिशेल स्टार्क पहला टेस्ट नहीं खेल पाते हैं ।’’ 

पहला टेस्ट मिस कर सकते हैं स्टार्क

स्टार्क को ऊंगली की चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर रहना पड़ सकता है । हीली ने कहा ,‘‘अगर स्टार्क पहला टेस्ट नहीं खेलता है तो उसके पास दूसरे मैच के लिए भी तैयार होने का पूरा समय नहीं होगा। कोई अभ्यास मैच भी बाद में नहीं है।’’ उन्हें हालांकि एशेज सीरीज में आस्ट्रेलिया के कामयाब रहने का यकीन है। उन्होंने कहा ,‘‘अगर गेंदबाजों में से कोई चोटिल नहीं हुआ और हमारी सर्वश्रेष्ठ टीम उतर सकी तो हम एशेज 3-1 से जीतेंगे। हमपर ‘बाजबॉल’ का कोई असर नहीं होने वाला ।’’ भारत में होने वाले सीरीज के आधार पर WTC फाइनल के लिए दो टीमें क्वालीफई करेंगी। उम्मीद की जा रही है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के ही बीच इसी साल जुलाई में इंग्लैंड यह फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement