Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में कौन लेगा पैट कमिंस की जगह? स्टार्क से भी खतरनाक गेंदबाज कर सकता है डेब्यू

IND vs AUS, Indore Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 मार्च से इंदौर में तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। इस मैच के लिए पैट कमिंस बाहर हो चुके हैं जिसके बाद सवाल है कि कौन उनकी जगह लेगा?

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 24, 2023 23:22 IST
पैट कमिंस, लॉन्स मॉरिस...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES पैट कमिंस, लॉन्स मॉरिस और मिचेल स्टार्क

IND vs AUS: भारत के खिलाफ मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में पहले से ही 2-0 से पिछड़ रही ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार को एक बड़ा झटका लगा। हेजलवुड, वॉर्नर और एश्टन एगर के बाहर होने के बाद कप्तान पैट कमिंस भी 1 मार्च से इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। कमिंस की मां की हालत सीरियस है और इस कारण उन्होंने छुट्टी ली है। उनकी जगह स्टीव स्मिथ टीम की कमान संभालेंगे लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि उनकी जगह तेज गेंदबाजी में कौन लेगा? वैसे तो टीम में मिचेल स्टार्क जैसा सीनियर खिलाड़ी है लेकिन वह अभी पूरी तरह से रिकवर नहीं कर पाए हैं। पहले दोनों मैचों में वह बाहर रहे थे। उनकी अनुप्लब्धता की कंडीशन में एक अन्य स्टार पेसर एंट्री कर सकता है।

यह घातक पेसर कर सकता है डेब्यू

पहला टेस्ट मैच खेलने वाले स्कॉट बोलैंड ने खासा प्रभावित नहीं किया था। ऐसे में दिल्ली टेस्ट में कमिंस के रूप में एक पेसर के साथ उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम इंदौर में कमिंस की जगह लॉन्स मॉरिस को आजमा सकती है। मॉरिस की ताकत उनकी गति को माना जाता है। वो नियमित तौर पर 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। इतना ही नहीं  उन्होंने भारत आने से पहले शेफर्ड शील्ड में 5 मैचों में 27 विकेट लेकर तूफाना मचा दिया था। इससे पहेल 2020 के संस्करण में भी उन्होंने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए कमाल का प्रदर्शन करते हुए 12 विकेट लेकर टीम को विजेता बनाया था। अब इस गेंदबाज को इंटरनेशनल कैप तीसरे टेस्ट में मिल सकती है। हालांकि, यह मिचेल स्टार्क की फिटनेस पर भी निर्भर करेगा। क्योंकि कैमरून ग्रीन भी फिट हैं जो डेविड वॉर्नर की जगह लेकर टीम के लिए दूसरे पेसर की भूमिका भी निभा सकते हैं।

लॉन्स मॉरिस

Image Source : TWITTER
लॉन्स मॉरिस

अगर स्टार्क नहीं खेलते हैं तो मॉरिस के डेब्यू का रास्ता साफ हो सकता है। वरना उन्हें इंतजार करना होगा। अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम एक स्पेशलिस्ट पेसर के साथ उतरती है तो स्टार्क, मॉरिस या बोलैंड के रूप में विकल्प हैं। वहीं ग्रीन एक शानदार ऑलराउंडर हैं जो मध्यक्रम बल्लेबाज और दूसरे पेसर की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ट्रेविस हेड ही पारी की शुरुआत ख्वाजा के साथ कर सकते हैं। वहीं मिडिल ऑर्डर में फ्लॉप चल रहे मैथ्यू रेनशॉ को खिलाड़ियों की कमी के कारण एक बार फिर शामिल किया जा सकता है अगर कोई रिप्लेसमेंट नहीं आता है। पिछले दिनों में कैमरून बैनक्राफ्ट के भी टीम के साथ जुड़ने की खबरें आ रही थीं। हालांकि, अभी किसी भी आधिकारिक घोषणा का इंतजार है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम का इंदौर टेस्ट के लिए स्क्वॉड

उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, कैमरुन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, लॉन्स मॉरिस, नाथन लायन, स्कॉट बोलैंड।

यह भी पढ़ें:-

इंदौर टेस्ट में कौन लेगा पैट कमिंस की जगह? स्टार्क से भी खतरनाक गेंदबाज कर सकता है डेब्यू

भारतीय महिला टीम पर भड़कीं पूर्व कप्तान, फिटनेस पर उठाए सवाल; BCCI से कहा- कठोर फैसला लेना होगा...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement