Monday, April 15, 2024
Advertisement

Jasprit Bumrah: 'T20 वर्ल्ड कप में बुमराह पैरों की उंगलियां तोड़ेगा’, महामुकाबले से पहले डरा 'पाकिस्तान'

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की शानदार वापसी और जोरदार यॉर्कर से पाकिस्तान में दहशत फैल गई है। पाकिस्तानी दिग्गज ने टी20 वर्ल्ड कप में सबको उनसे सावधान रहने की सलाह दी है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: September 24, 2022 20:32 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

Highlights

  • भारत ने दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया
  • जसप्रीत बुमराह ने यॉर्कर पर फिंच को किया क्लीन बोल्ड
  • बुमराह के यॉर्कर से सकते में पाकिस्तानी दिग्गज

Jasprit Bumrah IND vs AUS: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जोरदार वापसी की। लगभग तीन महीने के बाद मैदान पर कमबैक करते हुए बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से कंगारू बल्लेबाजों के साथ-साथ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी दहशत पैदा कर दी। हालांकि नागपुर में हुए 8-8 ओवर के मैच में बुमराह ने 2 ओवर के निर्धारित कोटे में 23 रन दिए, लेकिन जिस तरह से उन्होंने कंगारू कप्तान ऐरन फिंच को पवेलियन भेजा वो उनके स्पेल का हाईलाइट था। बुमराह ने 31 रन पर खेल रहे फिंच को अपनी यॉर्कर जैसी फुलटॉस पर क्लीन बोल्ड कर दिया। ये इस मैच की सबसे खूबसूरत गेंद थी जिसके लिए सबने तालियां बजाई। यहां तक कि खुद फिंच भी खुद को इस गेंद की सराहना करने से रोक नहीं सके। इसके बाद बुमराह ने स्टीव स्मिथ के खिलाफ भी शानदार यॉर्कर डाले।

दानिश कनेरिया ने सबको किया बुमराह से सावधान

Jasprit Bumrah

Image Source : GETTY
Jasprit Bumrah

बुमराह के इस प्रदर्शन ने पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया को खासा प्रभावित किया। उन्होंने फिंच को आउट करने वाली डिलीवरी का खास तौर पर जिक्र किया। बैक इंजरी के बाद कमबैक कर रहे जसप्रीत बुमराह की तारीफ में कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर खूब कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं वे अगले महीने शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों के पैर की उंगलियां तोड़ सकते हैं।

बल्लेबाजों के पैर की उंगलियां तोड़ेंगे बुमराह’

Jasprit Bumrah

Image Source : GETTY
Jasprit Bumrah

दानिश कनेरिया ने कहा, “जसप्रीत बुमराह ट्रैक पर वापस लौट चुके हैं। विरोधी टीमों को सावधान रहना चाहिए क्योंकि वह शानदार लय में दिख रहे हैं। हालांकि उन्होंने वाइड के साथ शुरुआत की पर यह 140 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से निकली। इसके बाद उन्होंने ऐरन फिंच को आउट करने के लिए एक शानदार यॉर्कर फेंकी।”

कनेरिया ने आगे कहा, “यहां तक कि फिंच भी डिलीवरी की सराहना करने से खुद को रोक नहीं सके। चोट के बाद वापसी करना कभी आसान नहीं होता है। उन्होंने दबाव में एक शानदार स्पेल फेंका। वह टी 20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों के पैर की उंगलियों को तोड़ने जा रहे हैं।”    

भारत ने जीता तीसरा टी20 मैच     

ऑस्ट्रेलिया ने नागपुर में हुए इस मुकाबले में भारत के सामने 8 ओवर में 91 रन का लक्ष्य रखा था जिसे रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ पारी के दम पर मेजबानों ने 6 विकेट से जीत दर्जकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। अब बारी तीसरे और निर्णायक मैच की है जिसमें फिंच एंड कंपनी बुमराह के खिलाफ सावधान रहने की पूरी कोशिश करेगी। क्या पता विकेट की जगह पैरों की उंगलियां ही न टूट जाए!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement