IND vs AUS : हैदराबाद में टिकट के लिए लंबी लाइन, पुलिस को चलानी पड़ी लाठी, VIDEO

IND vs AUS : हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में लंबे समय बाद कोई टी20 मैच होने जा रहा है। ये मैच इसी सीरीज के लिए काफी अहम होगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 22, 2022 15:39 IST
Cricket Fans in Mohali in IND vs AUS 1st T20I Match- India TV Hindi News
Image Source : PTI Cricket Fans in Mohali in IND vs AUS 1st T20I Match

Highlights

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मैच
  • हैदराबाद में 25 सितंबर को खेला जाएगा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का आखिरी मैच
  • सुबह पांच बजे से ही लग गई टिकट के लिए क्रिकेट फैंस की लाइन, पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग

IND vs AUS Hyderabad T20I Match :  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वक्त तीन मैचों की वन डे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच हो गया है, जिसमें टीम इंडिया को हार मिली थी। सीरीज का दूसरा मैच अब 23 सितंबर को नागपुर में होगा, इसके लिए भारतीय टीम वहां पहुंच भी गई है। इस बीच सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच हैदराबाद में होना है। ये मैच 25 सितंबर को खेला जाएगा। इस आखिरी टी20 मैच के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है। क्रिकेट फैंस इस मैच को किसी भी सूरत में मिस नहीं करना चाहते, इसलिए सुबह से ही हैदराबाद में टिकट काउंटर पर हजारों की संख्या में फैंस की भीड़ देखी गई। हालात इतने खराब हो गए कि पुलिस को इस दौरान फैंस को नियंत्रित करने के लिए हल्के बल का भी प्रयोग करना पड़ा। 

3 साल बाद हो रहा है हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मैच 

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में लंबे समय बाद कोई टी20 मैच होने जा रहा है। ये मैच इसी सीरीज के लिए काफी अहम होगा। अगर भारतीय टीम सीरीज का दूसरा मैच नागपुर में जीत लेती है तो ये पक्का है कि इसी आखिरी मैच से सीरीज का विजेता तय होगा। इससे पहले हैदराबाद में साल 2019 में आखिरी टी20 मैच खेला गया था, इसके बाद अब मैच होने जा रहा है। क्रिकेट फैंस इस मैच को देखने के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार हैं। बताया जाता है कि टिकट की बिक्री तो दिन से शुरू होनी थी, फैंस सुबह पांच बजे से ही आकर लाइन में लग गए, ताकि वे भी अपनी सीट सुरक्षित कर सकें। जब टिकट की बुकिंग शुरू हुई तो काउंटर से लेकर दूर दूर तक लंबी लंबी लाइनें देखने को मिली। हालात काफी बदतर होते जा रहे थे, इसलिए पुसिल को हल्के बल का भी प्रयोग करना पड़ा, लाठीचार्ज भी करनी पड़ी। हालांकि ये सब भीड़ को नियंत्रित करने के लिए था। इसके बाद हालात कुछ सुधरे और लोग लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए नजर आए। 

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को दी थी पटकनी, विराट कोहली खेली थी तूफानी पारी 
इससे पहले राजीव गांधी स्टेडिय में साल 2019 छह दिसंबर को भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 मैच खेला गया था, इसे करीब 3 साल का वक्त हो गया है। भारत ने वेस्टइंडीज को इस मैच में छह विकेट से हराया था। वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में पांच विकेट पर 207 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद टीम इंडिया ने आठ गेंद शेष रहते चार विकेट पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया था। विराट कोहली ने इस मैच में नाबाद 94 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी, वहीं केएल राहुल ने भी 40 गेंद पर 62 रन बनाए थे। आखिर में आकर ऋषभ पंत ने भी नौ गेंदों पर 18 रन की तूफानी पारी खेली थी। लंबे समय बाद यहां मैच हो रहा है, इसलिए फैंस भी इस मैच को देखने के लिए काफी उत्सुक हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड