Friday, May 03, 2024
Advertisement

जडेजा की एक हरकत ने टीम को करा दिया बड़ा नुकसान, डगआउट में उतर गया कोच द्रविड़ का मुंह

तीसरे टेस्ट के पहले दिन जडेजा से एक बड़ी गलती हो गई जिसके चलते टीम इंडिया को नुकसान झेलना पड़ा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: March 01, 2023 15:20 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs AUS

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में भिड़ रही है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 109 रन बनाकर आउट हो गई। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी पारी की शुरुआत में ही ट्रेविस हेड के रूप में एक बड़ा झटका लगा। हेड के बाद टीम इंडिया को मार्नस लाबुशेन का विकेट भी मिल ही गया था। लेकिन रवींद्र जडेजा की एक गलती के चलते वो बच गए।

जडेजा लगातार कर रहे एक ही गलती

जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू होते ही ट्रेविस हेड को आउट कर दिया था। हेड सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद जडेजा ने लाबुशेन को भी बोल्ड कर दिया। लेकिन ये गेंद लीगल नहीं थी और जडेजा का पैर क्रीज से आगे था। पिछले दो मुकाबलों में भी जडेजा की नो बॉल के चलते टीम को विकेट नहीं मिल पाया था। जडेजा की नो बॉल से टीम इंडिया को खासा नुकसान हुआ क्योंकि लाबुशेन का उस वक्त तक खाता भी नहीं खुला था। वहीं खबर लिखे जाने तक वो 25 रन बनाकर नाबाद हैं।

कोच द्रविड़ भी दिखे नाखुश

ये इस सीरीज में पहले भी हो चुका है जब जडेजा की नो बॉल के चलते ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को जीवनदान मिला हो। जडेजा की नो बॉल के बाद डगआउट में बैठे कोच राहुल द्रविड़ भी खासे नाखुश दिखे। पिछले कुछ समय से भारतीय गेंदबाजों की नो गेंदों से टीम को बहुत नुकसान झेलना पड़ा है। अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने भी अहम मौके पर नो बॉल फेंक टीम को संकट में डाला है। 

109 पर सिमटी भारतीय टीम 

भारतीय टीम इस मैच की पहली पारी में सिर्फ 109 रन पर आउट हो गई। इंदौर की पिच पर गेंद पहले सेशन से ही जमकर टर्न ले रही थी। जिसके चलते भारतीय बल्लेबाज मुश्किल में पड़ गए। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से निकले। जोकि सिर्फ 22 रन बनाने में कामयाब रहे। वहीं 21 रन शुभमन गिल ने भी बनाए। इसके अलावा 17 रनों का योगदान श्रीकर भरत ने भी दिया।    

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement