Friday, May 17, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों पर कोच द्रविड़ की खास नजर, किसी एक को ही मिलेगा इंदौर में मौका

तीसरे टेस्ट से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने दो खिलाड़ियों पर खासा ध्यान दिया है। जिनमें से सिर्फ एक ही अगला मुकाबला खेल पाएगा।

Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 28, 2023 14:09 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार से इंदौर में खेला जाना है। इस मैच में अगर टीम इंडिया जीत हासिल करती है तो सीधा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का टिकट हासिल कर लेगी। खिलाड़ी जीत हासिल करने के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। वहीं टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों पर कोच राहुल द्रविड़ की खासी नजर रहीं। लेकिन इनमें से इंदौर टेस्ट में खेलेगा कोई एक ही।

इन दो खिलाड़ियों पर कोच द्रविड़ की नजरें

केएल राहुल और शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान एक साथ बल्लेबाजी अभ्यास किया। टेस्ट में लंबे समय से खराब प्रदर्शन के कारण उप कप्तानी छीने जाने के बाद राहुल ने बुधवार से शुरू हो रहे मैच से पहले संभवत: अंतिम ट्रेनिंग सत्र के दौरान जमकर पसीना बहाया। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे गिल पर राहुल को तरजीह देने को लेकर क्रिकेट जगत में लोगों की राय बंटी हुई है। राहुल 47 टेस्ट खेलने के बाद भी 33.44 की साधारण औसत से रन बना पाए हैं। दोनों बल्लेबाजों ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की निगरानी में एक साथ लगे दो नेट पर लगभग 30 मिनट बल्लेबाजी की।

राहुल मौकों को कर रहे बर्बाद

टीम प्रबंधन को राहुल की क्षमताओं पर भरोसा है और उन्हें अतिरिक्त मौके दिए जा रहे हैं लेकिन प्रत्येक विफलता के साथ इस बल्लेबाज पर दबाव बढ़ रहा है। दूसरी तरफ गिल ने मौजूदा सत्र में सभी फॉर्मेट में प्रभावित किया है और पूर्व क्रिकेटरों सहित उनके समर्थकों का मानना है कि अंतिम 11 में उन्हें मौका देने का इससे सही समय नहीं हो सकता। गिल ने अभ्यास के दौरान आक्रामक रवैया दिखाया तो वहीं राहुल ने अपने डिफेंस पर अधिक ध्यान दिया। राहुल ने शुरुआती 18 गेंदों को या तो छोड़ा या फिर ब्लॉक किया और फिर स्पिनरों के खिलाफ हवा में शॉट खेले। 

उन्होंने इसके बाद गिल के साथ जगह बदली और रविचंद्रन अश्विन का सामना किया। उन्होंने इस दौरान सीधे बल्ले से बल्लेबाजी की। गिल नेट पर बल्लेबाजी करने वाले टीम के पहले खिलाड़ी रहे जबकि अन्य खिलाड़ी वॉर्म अप और फील्डिंग ड्रिल कर रहे थे। नेट पर समय बिताने के बाद गिल और राहुल ने थ्रोडाउन का भी सामना किया। दिल्ली में दूसरे टेस्ट के दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली अच्छी लय में दिखे लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement