Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs AUS: रोहित शर्मा के निशाने पर कोहली का एक और ‘विराट’ रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज हासिल कर सकते हैं उपलब्धि

IND vs AUS: रोहित शर्मा के पास आज विराट कोहली के सर्वाधिक जीत के रिकॉर्ड को तोडने का मौका।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 25, 2022 15:22 IST
Rohit Sharma and Virat Kohli, ind vs aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Virat Kohli

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीसरा और निर्णायक टी20 मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं और हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सीरीज जीत के इरादे से उतरेंगी। हैदराबाद के इस स्टेडियम में तीन साल बाद कोई टी20 मुकाबला खेला जाएगा। जबकि भारत और ऑस्ट्रेलिया पहली बार इस मैदान पर कोई टी20 मैच खेलेंगे। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 2017 में होने वाला मुकाबला रद्द हो गया था।

हैदराबाद में पहली बार टी20 खेलेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया

भारतीय टीम की बात करें तो मोहाली में पहला मुकाबला हारने के बाद उसने नागपुर में पलटवार किया और यहां  खेले गए 8-8 ओवर के मुकाबले को अपने नाम किया। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में आज तक टी20 सीरीज नहीं जीती है तो ऐसे में रोहित शर्मा के पास यह कीर्तिमान हासिल करने का मौका होगा। इसके अलावा रोहित के पास एक और खास उपलब्धि हासिल करने का भी मौका होगा।.

विराट से आगे निकलने का मौका

रोहित शर्मा अगर आज का मैच जीत लेते हैं तो वह टी20I में बतौर भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में विराट से आगे निकल जाएंगे। भारत के लिए टी20I में सर्वाधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड फिलहाल पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम है। धोनी ने अपनी कप्तानी में 72 मैचों में 42 जीत दर्ज की थी, जिसमें एक मैच टाई रहा था। वहीं रोहित और विराट 32-32 जीत के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर काबिज हैं। हालांकि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया 30 मुकाबले जीती है जबकि दो मैच टाई रहे हैं। वहीं रोहित की कप्तानी में भारत ने 32 मुकाबले जीते हैं। ऐसे में रोहित आज का मैच जीतते ही बतौर कप्तान सर्वाधिक जीत के मामले में विराट से आगे निकल जाएंगे।

टी20I में बतौर भारतीय कप्तान सर्वाधिक जीत

  • महेंद्र सिंह धोनी: 42 जीत (72 मैच)
  • रोहित शर्मा: 32 (41 मैच)
  • विराट कोहली: 32 (41 मैच)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement