Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अय्यर की हो रही वापसी, बाहर बैठेगा ये खिलाड़ी! दिल्ली टेस्ट में बदलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट के लिए श्रेयस अय्यर फिट हो चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 15, 2023 7:25 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने पारी और 132 रनों से जीत दर्ज की। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले एक अच्छी खबर ये आई कि श्रेयस अय्यर फिट हैं और वो दिल्ली टेस्ट में खेल सकते हैं। ऐसे में टीम में उनकी एंट्री से एक खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ सकता है। वहीं टीम की प्लेइंग 11 भी बदल सकती है।

अय्यर की वापसी से बाहर होगा ये खिलाड़ी! 

श्रेयस अय्यर भारतीय टेस्ट टीम का एक अहम हिस्सा हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में पिछले साल 60 की औसत से रन बनाए थे। वहीं उनकी मौजूदगी से भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर काफी अच्छा रहता है। ऐसे में अगर दिल्ली टेस्ट में अय्यर की वापसी होती है तो एक खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर होना पड़ेगा। वो खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव होंगे। सूर्या ने टी20 फॉर्मेट में जरूर अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन वनडे और टेस्ट में वो खुदको साबित नहीं कर पाए हैं। पिछले टेस्ट में सूर्या सिर्फ 8 रन पर एक खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। ऐसे में अगर अय्यर वापसी करते हैं तो सूर्या ही ऐसे खिलाड़ी होंगे जिन्हें बाहर होना पड़ेगा। 

BCCI ने दी अनुमति

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को बयान जारी करके कहा कि बीसीसीआई के मेडिकल टीम ने अय्यर को खेलने की अनुमति दे दी है और वह दिल्ली में टेस्ट टीम से जुड़ेंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बयान में कहा, "भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने पीठ की चोट के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना उपचार पूरा कर लिया है और बीसीसीआई के चिकित्सा दल ने उन्हें खेलने की अनुमति दे दी है। श्रेयस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच से पहले नई दिल्ली में टीम से जुड़ेंगे।"

राहुल की जगह आएंगे गिल?

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल को दिल्ली टेस्ट में बाहर बैठाया जा सकता है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को पारी की शुरुआत करते हुए देखा जा सकता है। राहुल के चयन पर लगातार सवाल उठ रहे थे। पहले टेस्ट में मात्र 20 रन पर आउट होने के बाद राहुल पर सवाल और ज्यादा खड़े होने लगे। ये खिलाड़ी हर एक फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहा है। वहीं गिल ने पिछले कुछ महीनों में कमाल का प्रदर्शन किया है। ऐसे में दिल्ली टेस्ट में रोहित के साथ गिल को पारी की शुरुआत करते हुए देखा जा सकता है।

दिल्ली टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement