Monday, May 06, 2024
Advertisement

6,6,6,6, इंदौर में सूर्या का तूफान! होते-होते बचा युवराज सिंह जैसा कारनामा

सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए छक्कों की झड़ी लगा दी है। जिसके चलते युवराज जैसा कारनामा होते-होते बच गया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 24, 2023 18:23 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : BCCI Suryakumar Yadav

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में आज ऑस्ट्रेलिया का सामना कर रही है। इस मैच में टॉस हारकर टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी। दूसरे वनडे में श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने शानदार सेंचुरी मारी। लेकिन इसके बाद आखिर के 10 ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने मैदान पर उतरते ही तूफान ला दिया। सूर्या ने इस मैच में आते ही छक्कों की लाइन लगा दी। जिसमें कैमरन ग्रीन के एक ही ओवर में 4 छक्के भी शामिल थे।

सूर्या ने ठोके 4 छक्के

भारत की पारी का 44वां ओवर कैमरन ग्रीन लेकर आए। इस ओवर की पहली ही गेंद से सूर्या ने अटैक करना शुरू कर दिया। सूर्या ने इस ओवर की पहली गेंद को पीछे बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर छक्के के लिए भेजा। ऐसा ही कुछ ओवर की दूसरी गेंद पर भी देखने को मिला। इसके बाद ओवर की तीसरी गेंद को ग्रीन ने ऑफ स्टंप पर फेंका। इस गेंद पर भी सूर्या टूटकर पड़े। सूर्या ने इस गेंद को लॉन्ग ऑफ के ऊपर छक्के के लिए भेजा। फिर डीप मिड विकेट के ऊपर से सूर्या ने एक और छक्का लगाकर लगातार चौथी बार गेंद को मैदान से बाहर भेजा।

फैंस को आई युवराज की याद

सूर्या इस ओवर की पहली 4 गेंद पर छक्के लगा चुके थे। जिसके बाद उम्मीद यही की जा रही थी कि युवराज सिंह की तरह वो भी लगातार 6 छक्के लगा सकते हैं। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। युवराज ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में लगातार 6 छक्के लगाए थे। ऐसा करने वाले दो और बल्लेबाज हर्षल गिब्स और कीरोन पोलार्ड हैं। 

टीम इंडिया का रिकॉर्ड टोटल

शुभमन गिल (104) और श्रेयस अय्यर (105) की शतकीय पारियों के दम पर टीम इंडिया को कमाल की शुरुआत इस मैच में मिली। इसके बाद केएल राहुल ने 52 और ईशान किशन ने 31 रन बनाए। लेकिन आखिर में सिर्फ 37 गेंदों पर नाबाद 72 रनों की पारी खेलकर सूर्या ने टीम के टोटल को 399 तक पहुंचा दिया। ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में टीम इंडिया का सबसे बड़ा स्कोर है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement