Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में रोहित शर्मा का बड़ा फैसला, इन दो खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौका

IND vs AUS Nagpur Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज हो चुका है। टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में आज दो खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिला है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: February 09, 2023 9:23 IST
.- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के साथ सूर्यकुमार यादव

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर टेस्ट से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का आगाज हो चुका है। मैच के टॉस से पहले ही टीम इंडिया के लिए आज दो खिलाड़ियों को टेस्ट की कैप दी गई। नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव और केएस भरत को डेब्यू का मौका मिला। भरत भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले 304वें और सूर्या 305वें खिलाड़ी बने। इन दोनों खिलाड़ियों को रवि शास्त्री ने कैप सौंपी।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने नागपुर टेस्ट के लिए एक चौंकाने वाला फैसला लिया है और मध्यक्रम की जिम्मेदारी पुजारा, कोहली के साथ सूर्या को सौंपी है। वहीं ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में केएस भरत के पास शानदार मौका है खुद को साबित करने का और जगह को पक्का करने का। मैच शुरू होने के पहले से ही सवाल लगातार उठ रहे थे कि सूर्या या गिल में से किसे मौका मिलेगा। अब इसका जवाब सभी को मिल गया है।

शुभमन गिल के हाथ लगी निराशा

शुभमन गिल जिन्होंने पिछले तकरीबन एक-डेढ़ महीने में शानदार खेल दिखाया था उन्हें यहां खेलने का मौका नहीं मिला है। गिल ने पिछली टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ भी शतक जड़ा था। इसके अलावा व्हाइट बॉल क्रिकेट में भी गिल ने चार शतक लगाए थे। पर यहां उन्हें निराश होना पड़ेगा क्योंकि कप्तान रोहित और उपकप्तान केएल राहुल ही ओपनिंग करेंगे।

टीम इंडिया की Playing 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS 1st Test Day 1 Live Score Updates: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, भारत की पहले गेंदबाजी; जानें Playing 11

रोहित-द्रविड़ की ये कैसी चाल? एक महीने में 5 शतक ठोकने वाले बल्लेबाज को ही बैठा दिया बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement