Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs AUS: T20 टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहा ये खिलाड़ी! एक साल से सेलेक्टर्स ने नहीं दिया मौका

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने एक युवा टीम को चुना है। ये सीरीज 23 नवंबर से 3 दिसंबर भारत में ही खेली जाएगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 21, 2023 17:07 IST
IND VS AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 टीम में 1 साल से नहीं मिला मौका

India vs Australia T20 Series: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में एक युवा टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज 23 नवंबर से खेली जानी है। इस सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने कई युवा खिलाड़ियों को स्क्वॉड में शामिल किया है। लेकिन सेलेक्टर्स ने एक सीनियर खिलाड़ी को इस बार भी मौका नहीं दिया है। ये पिछले एक साल से टी20 टीम का हिस्सा नहीं बना है। वहीं, हाल ही में इस खिलाड़ी ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। 

एक साल से टीम इंडिया में नहीं मिल रही जगह 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार जैसे तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल किया गया है। लेकिन अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एक बार फिर टीम में जगह बनाने से चूक गए हैं। बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। वहीं, जनवरी 2022 के बाद से ही वह वनडे टीम से भी बाहर चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया था, मगर वह टीम में  वापसी नहीं कर सके हैं। 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चमके 

भुवनेश्वर कुमार ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में काफी घातक गेंदबाजी की थी। उन्होंने 7 मैचों में कुल 16 विकेट अपने नाम किए थे। कर्नाटक के खिलाफ खेले गए मैच में तो उन्होंने 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। ऐसे में माना जा रहा था कि उनकी एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी हो सकती है, लेकिन सेलेक्टर्स ने युवा खिलाड़ियों के साथ जाने का फैसला लिया है। भुवनेश्वर ने भारत के लिए 87 टी20 मैच खेलते हुए 90 विकेट अपने नाम किए हैं। 

टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम: 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार। 

श्रेयस अय्यर (आखिरी 2 मैचों के लिए उपकप्तान )।

ये भी पढ़ें

फाइनल में टीम इंडिया की हार के पीछे का जिम्मेदार कौन? जानें फैंस की राय

RCB इन प्लेयर्स को कर सकती है ऑक्शन से पहले बाहर, बड़े नाम भी शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement