Sunday, May 12, 2024
Advertisement

India TV Poll: फाइनल में टीम इंडिया की हार के पीछे का जिम्मेदार कौन? जानें फैंस की राय

India TV Poll: वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 10 मैच जीतने के बाद टीम इंडिया को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया पूरी तरह फ्लॉप रही।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 21, 2023 16:22 IST
ind vs aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया की हार के पीछे का जिम्मेदार कौन?

India TV Poll: टीम इंडिया पिछले 12 साल से वनडे वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में भी उसे हार का सामना करना पड़ा।  भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच खेले गए फाइनल मैच में टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही। इसके बाद भारतीय गेंदबाज बीच के ओवर्स में विकेट हासिल करने में नाकाम रहे, जिसके चलते वर्ल्ड जीतने का सपना एक बार फिर सपना ही रह गया।

फाइनल मैच में फ्लॉप रही टीम इंडिया 

 टीम इंडिया ने लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। इस बार टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा रहा। बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए तो गेंदबाजों ने भी कहर बरपाया। लेकिन फाइनल मैच में ना बल्लेबाज चले और ना ही गेंदबाज अपना कमाल दिखा सके। ऐसे में फाइनल में टीम इंडिया की हार के पीछे का जिम्मेदार कौन था, इसको लेकर इंडिया टीवी के खास पोल में फैंस से यही सवाल पूछा गया। इसपर फैंस ने अपनी राय रखी। आइए जानते हैं कि इंडिया टीवी के पोल पर लोगों ने क्या कहा?

India TV के पोल पर क्या रही फैंस की राय?

इंडिया टीवी ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से इस पोल के जरिए जब लोगों की राय जानना चाही, तो हजारों लोगों ने इस पर जवाब दिया। करीब 15658 लोगों ने अपनी राय रखी। इस दौरान 62.23% लोगों ने बल्लेबाजी को जिम्मेदार माना। यानी कि उनके अनुसार फाइनल में टीम इंडिया की हार की बड़ी वजह खराब बल्लेबाजी रही। वहीं 8.78 प्रतिशत लोगों खराब बॉलिंग को जिम्मेदार माना। जबकि 10.98% प्रतिशत लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने खराब फील्डिंग को हार का जिम्मेदार माना। दूसरी ओर 18.01% लोगों का मानना है कि टॉस की वजह से टीम इंडिया को हार मिली। 

world cup 2023

Image Source : INDIA TV
टीम इंडिया की हार के पीछे का जिम्मेदार कौन?

ऐसा रहा 2023 वर्ल्ड कप का फाइनल 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। लेकिन भारतीय टीम की पारी 50 ओवर में 240 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। केल राहुल ने 107 गेंदों पर 66 रन बनाए, जो इस मैच में भारत की तरफ से सबसे बड़ी पारी थी। वहीं, विराट कोहली ने 63 गेंदों पर 54 रन बनाए। दूसरी ऑस्ट्रेलिया ने इस टारगेट को 4 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने शानदार शतक जड़ा। 

ये भी पढ़ें

बड़ा बदलाव! अब इस चैनल पर देखने को मिलेगी भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज, जानें कहां होगी लाइव स्ट्रीमिंग

IPL 2024 : RCB इन प्लेयर्स को कर सकती है ऑक्शन से पहले बाहर, बड़े नाम भी शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement