Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs AUS T20: टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, सीरीज में स्टार्क की जगह उतरेगा ये घातक बॉलर!

IND vs AUS T20: भारतीय क्रिकेट टीम अगले हफ्ते से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज में स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क चोटिल होने के चलते नहीं खेलने वाले हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक और घातक गेंदबाज ऐसा है जो स्टार्क की गैरमौजूदगी में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 14, 2022 17:50 IST
Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : AP Mitchell Starc

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया का सामना
  • मिचेल स्टार्क को दिया गया रेस्ट
  • इस गेंदबाज से रहना होगा सावधान

IND vs AUS T20: एशिया कप के सुपर 4 में बाहर होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की नजरें अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज को जीतने पर होंगी। ये सीरीज अगले महीने शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के हिसाब से बेहद जरूरी रहने वाली है. इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान भी किया जा चुका है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के तीन स्टार खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं रहने वाले, जिससे टीम इंडिया को थोड़ा सा फायदा जरूर मिलने वाला है।

चोट के चलते बाहर हुए ये तीन खिलाड़ी

भारतीय दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टाइनिस और मिचेल मार्श शामिल नहीं हैं। बता दें कि ये तीनों ही चैंपियन खिलाड़ी चोटिल होने के चलते इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड वर्ल्ड कप से पहले इन खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर कोई जेखिम नहीं लेना चाहता है, जिसके चलते इन्हें रेस्ट दिया गया है। वहीं दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी इस सीरीज में आराम कर रहे हैं, जिसके चलते ये देखना खास रहेगा कि इन चार खिलाड़ियों की जगह प्लेइंग 11 में कौन लेने वाला है। 

starc

Image Source : GETTY IMAGES
starc

स्टार्क की जगह लेंगे एबॉट!

दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक मिचेल स्टार्क भी इस सीरीज में नहीं खेलने वाले हैं। स्टार्क से ज्यादा तगड़े गेंदबाज इस वक्त पूरी दुनिया में बहुत कम हैं. लेकिन इस बॉलर की जगह प्लेइंग 11 में सीन एबॉट को दी जा सकती है। एबॉट को स्टार्क के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जगह दी गई है और इस खिलाड़ी का खेलना भी तय ही माना जा रहा है। एबॉट ने भी बीबीएल में कमाल के प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपनी जगह बनाई है और कप्तान रोहित शर्मा की सेना के लिए ये गेंदबाज भी मुसीबत बन सकता है। 

mitchell starc

Image Source : PTI
mitchell starc

मैदान पर उतरेगी नई ओपनिंग जोड़ी

डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में कप्तान एरोन फिंच के साथ एक नए ओपनिंग पार्टनर को देखा जाएगा। फिंच के साथ इस सीरीज में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस को पारी की शुरुआत करते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि इंगलिस ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी आखिरी वनडे मुकाबले में फिंच के साथ पारी की शुरुआत की थी। भले ही इस सीरीज में वॉर्नर बाहर हों, लेकिन टीम इंडिया इंगलिस को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकती है। इंगलिस ने बिग बैश लीग में 140 के स्ट्राइक रेट से रन ठोके हैं। 

कौन लेगा स्टाइनिस और मार्श की जगह?

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के दो स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टाइनिस और मिचेल मार्श भी बाहर रहने वाले हैं। इन दोनों का नाम वर्ल्ड के टॉप ऑलराउंडर्स में जोड़ा जाता है। ऐसे में टीम में इनकी जगह को भर पाना थोड़ा सा कठिन रहेगा। बता दें कि स्टाइनिस की जगह प्लेइंग 11 में टिम डेविड का उतरना लगभग तय है। टिम घातक बल्लेबाजी करने के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं और उनकी बैटिंग का जलवा आईपीएल 2022 में देखा भी जा चुका है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी जगह दी गई है। वहीं मार्श की बात करें तो उनकी जगह टीम में एक अच्छे बल्लेबाज की जरूरत होगी क्योंकि ये खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट में तीन नंबर पर बल्लेबाजी करता है। मार्श की जगह दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ले सकते हैं। स्मिथ जरूरत के हिसाब से अपनी पारी को बढ़ाना काफी अच्छे से जानते हैं।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

एरोन फिंच, सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement