Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs AUS : टीम इंडिया को मिला नया रवींद्र जडेजा, अब मचेगा गदर

IND vs AUS : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मैच भले टीम इंडिया हार गई, लेकिन एक खिलाड़ी ने दिल जीत लेने वाला प्रदर्शन किया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 21, 2022 17:24 IST
Axar Patel And Team India Against Asutralia in Mohali- India TV Hindi
Image Source : PTI Axar Patel And Team India Against Asutralia in Mohali

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर हैं रवींद्र जडेजा
  • टी20 विश्व कप 2022 की टीम इंडिया में भी रवींद्र जडेजा को नहीं मिली है जगह
  • एशिया कप 2022 के दो मैच खेलकर चोटिल हो गए थे रवींद्र जडेजा, इस वक्त रिहैब में

IND vs AUS T20I Series  : एशिया कप 2022 के बीच में ही टीम इंडिया को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोटिल होकर बाहर हो गए। वे एशिया कप में दो ही मैच खेल पाए थे। इसके बाद भारतीय टीम को एक लंबा गैप मिला और इसी दौरान टीम एक्टिविटी के वक्त वे चोटिल हो गए। पहले लगा कि चोट जल्दी ठीक हो जाएगी, लेकिन बाद में पता चला कि मामला गंभीर है। इसके बाद वे एशिया कप 2022 को बीच में ही छोड़कर वापस भारत लौट आए। इसके बाद ही करीब करीब पक्का हो गया था कि रवींद्र जडेजा अब टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप 2022 भी नहीं खेल पाएंगे। जब बीसीसीआई की ओर से विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया तो रवींद्र जडेजा नाम उसमें नहीं था। इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज चल रही है, इसमें भारत को एक नया रवींद्र जडेजा मिल गया है। 

Axar Patel And Rohit Sharma

Image Source : AP
Axar Patel And Rohit Sharma

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही है तीन मैचों की टी20 सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच हो गया है। भारतीय टीम भले इस मैच को हार गई हो, लेकिन भारतीय टीम के लिए एक अच्छी बात ये रही कि रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किए गए अक्षर पटेल ने बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया। हालांकि अक्षर पटेल बल्लेबाजी में तो कुछ खास नही कर पाए, लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया। जब अक्षर पटेल बल्लेबाजी के लिए आए तो पांच गेंदों पर छह रन बनाए, इसमें एक चौका भी शामिल रहा। अक्षर पटेल भले ज्यादा रन न बना पाए हों, लेकिन उन्होंने गेंदें भी खेलकर टीम के लिए मुश्किलें बढ़ाने का काम नहीं किया। वे आए रन बनाए और आउट होकर चले गए। लेकिन असली काम उन्होंने गेंदबाजी में किया। उनके गेंदबाजी प्रदर्शन की बात करें तो अक्षर पटेल ने चार ओवर में केवल 17 रन दिए और ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आउट किए। जो विकेट उन्होंने लिए वे कोई छोटे मोटे बल्लेबाजों के नहीं थे, उन्होंने कप्तान एरॉन फिंच को जल्द ही पवेलियन भेज दिया, इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज कैमरून ग्रीन और जोश हिग्लिश को भी आउट करने में कामयाबी हासिल की। 

Axar Patel And Yuzvendra Chahal

Image Source : AP
Axar Patel And Yuzvendra Chahal

अक्षर पटेल ने 17 रन देकर चटकाए तीन विकेट 
अक्षर पटेल ने उस वक्त अपने चार ओवर के कोटे में 17 रन दिए, जब बाकी गेंदबाजों की जमकर धुनाइ्र हो रही थी। इस मैच में अक्षर पटेल की इकॉनमी 4.20 की रही। उनके बाद सबसे अच्छी इकॉनमी हार्दिक पांड्या की रही, जिन्होंने दो ओवर में 22 रन दिए थे। इन आंकड़ों से समझा जा सकता है कि जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हर गेंदबाज को पीटने की फिराक में थे, उस वक्त अक्षर पटेल ने कितनी किफायती गेंदबाजी की। अक्षर पटेल की अच्छी बात ये है कि वे बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं, जैसे रवींद्र जडेजा करते हैं। रवींद्र जडेजा को टी20 विश्व कप 2022 वाली टीम में स्थान नहीं मिला है, क्योंकि वे चोटिल हैं, लेकिन अक्षर पटेल को मौका दिया गया है। विश्व कप में और इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अक्षर पटेल तैयार नजर आ रहे हैं। ऐसे में अगर उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और आखिर के ओवर में आकर ठीकठाक बल्लेबाजी भी कर दी तो फिर भारतीय टी को रवींद्र जडेजा कमी शायद महसूस न हो। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement