Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs AUS : बेंच पर बैठे-बैठे बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का समय, कप्तान और कोच को नहीं आ रहा तरस

IND vs AUS indore Test : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में बुधवार से होगा, इसकी प्लेइंग इलेवन का इशारा कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: February 28, 2023 14:07 IST
Shubman Gill and Team India Players- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shubman Gill and Team India Players

India vs Australia Team India Possible Playing XI KL Rahul, Shubman Gill : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट इंदौर में बुधवार से शुरू होने जा रहा है। टीम इंडिया लगातार दो मैच जीतकर विजय रथ पर सवार है और तीसरा मैच भी जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की तैयारी हो रही है। मैच में केवल एक ही दिन बचा है और अब रणनीति बनाने पर विचार किया जा रहा है। इस बीच टीम का एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जो अच्छे फार्म में है और तेजी से रन बनाने के लिए भी जाना जाता है, लेकिन इसके बाद भी उसकी जगह टीम नहीं बन रही है। संभावना जताई जा रही थी कि तीसरे टेस्ट में खिलाड़ी की किस्मत चमकेगी और अगले मैच में खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन अब साफ हो रहा है कि तीसरे टेस्ट में भी खिलाड़ी को बेंच ही बैठना पड़ेगा। कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ को ऐसा लगता है कि खिलाड़ी पर जरा सा भी तरस नहीं आ रहा है। इंदौर टेस्ट से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉफ्रेंस में जो कुछ भी कहा, उससे तो यही अंदाजा लगता है। 

KL Rahul in Test

Image Source : AP
KL Rahul

शुभमन गिल तीसरा टेस्ट भी कर सकते हैं मिस, केएल राहुल के साथ नजर आए कप्तान रोहित शर्मा

इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले कप्तान रोहित शर्मा मीडिया से रूबरू हुए। मीडिया के पास अगले मैच को लेकर सबसे बड़ा सवाल यही था कि केएल राहुल अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में होंगे या नहीं। बीसीसीआई के सेलेक्टर्स ने केएल राहुल को अगले दो मैचों से उपकप्तानी से हटा दिया है। इस बारे में जब कप्तान रोहित शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उपकप्तानी का केएल राहुल का हटाया जाना, कुछ भी संकेत नहीं करता है। साफ तौर पर तो नहीं, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि टीम मैनेजमेंट केएल राहुल के साथ जाएगा और अगले मैच में वे खेलते हुए नजर आएंगे। इसका मतलब ये भी हुआ कि शुभमन गिल को बाहर बैठना पड़ेगा। शुभमन गिल की जगह ओपनिंग में ही बनती है, लेकिन अगर केएल राहुल और रोहित शर्मा खेलेंगे तो शुभमन गिल जाहिर की बात है कि बाहर बैठेंगे। शुभमन गिल की खास बात ये है कि वे पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी वे पिछले करीब एक महीने से बाहर बैठे हैं। 

Shubman Gill in Test

Image Source : TWITTER/@BCCI
Shubman Gill

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट शतक, न्यूजीलैंड के खिलाफ दो शतक, फिर भी बाहर बैठेंगे शुभमन गिल 
न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में पहले उन्होंने वनडे में शतक लगाया और उसके बाद टी20 इंटरनेशनल में भी शतक ठोक दिया। भारत के लिए कुछ चुनिंदा खिलाड़ी ही ऐसे हैं जो टी20 में शतक लगाने में कामयाब हुए हैं, उसमें शुभमन गिल भी शामिल हैं। ये तो रही वनडे और टी20 की बात, लेकिन इस वक्त टेस्ट सीरीज चल रही है तो जरा उस पर भी एक निगाह डालते हैं। इससे पहले जब टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा किया था, तब रोहित शर्मा चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए थे, इसलिए केएल राहुल के साथ शुभमन गिल को ओपनिंग का मौका मिला। इस मैच की पहली पारी में उन्होंने 20 रन बनाए और उसके बाद दूसरी पारी में 110 रन की शतकीय पारी आई। दूसरी पारी में 20 और सात रन बनाए। हालांकि एक शतक को छोड़कर बाकी पारियों में उनके बल्ले से कोई भी बड़ी पारी नहीं आई, लेकिन उनका तूफान तो इस सीरीज के बाद तब आया, जब न्यूजीलैंड के खिलाफ वे खेलने के लिए उतरे। लेकिन उसके बाद वे टेस्ट खेले ही नहीं। अब उन्हें लगता है कि कम से कम चौथे टेस्ट का इंतजार करना होगा। खास बात ये भी है कि लगातार आउटआफ फार्म होने के बाद भी केएल राहुल लगातार खेल रहे हैं और शुभमन गिल के दिन बर्बाद हो रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement