Monday, December 04, 2023

IND vs AUS: रोहित शर्मा से हुई बड़ी भूल, हार का कारण बन सकता है ये खिलाड़ी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रोहित शर्मा ने एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दे दिया है जो टीम इंडिया के हार के पीछे कारण बन सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 07, 2023 22:27 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदाबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। लेकिन अब वह टीम इंडिया के गेंदाबजों पर हावी होते नजर आ रहे हैं। भारत ने शुरुआत में तीन विकेट झटके। लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड क्रीज पर डट गए हैं। इसके साथ ही फैंस रोहित शर्मा के एक फैसले पर अब सवाल खड़े कर रहे हैं।

फैंस ने रोहित के फैसले पर उठाए सवाल

रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला तो किया, लेकिन फैंस के अनुसार प्लेइंग 11 का चुनाव करने में उन्होंने एक बड़ा भूल कर दी। रोहित शर्मा ने इस मैच में उमेश यादव को खिलाकर एक बड़ी भूल कर दी है। उमेश इस मैच में जमकर रन लुटा रहे हैं। वहीं उन्होंने एक भी विकेट नहीं लिया है। रोहित शर्मा ने उमेश यादव को इंग्लैंड के कंडीशन को देखते हुए मौका दिया था। लेकिन वह अपने कप्तान के इस फैसले पर खरे नहीं उतर सके।

इन खिलाड़ियों को देना चाहिए था मौका

रोहित शर्मा द्वारा इस मैच में उमेश यादव को मौका दिए जाने पर फैंस नाराज हैं। उनके अनुसान इस मैच में जयदेव उनादकट या आर अश्विन में से किसी एक खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता था। लेकिन रोहित ने ऐसा नहीं किया। फैंस के अनुसार अगर जयदेव उनादकट इस मैच में खेलते तो टीम इंडिया के पास एक बाएं हाथ का विकल्प मौजूद होता। वहीं अगर आस अश्विन को खिलाया जाता तो वह स्पिन गेंदाबजी के साथ-साथ बल्ले से भी अपना योगदान दे सकते थे।

Latest Cricket News

India TV पर देखें राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव के सबसे तेज परिणाम। विधानसभा चुनाव 2023 परिणाम से संबंधित सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

लाइव स्कोरकार्ड