Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

विराट कोहली का दोहरा शतक रोकने के लिए स्टीव स्मिथ ने चली ये चाल, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से भी रोका

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली दोहरा शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने इस मैच 186 रन बनाए।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 12, 2023 19:25 IST
Virat Kohli, Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli and Steve Smith

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है। इस मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 186 रनों की पारी खेली, लेकिन वह अपने दोहरे शतक से 14 रन पीछे रह गए। उन्हें आउट करने के लिए पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जी जान लगा दिया। अंत में वह इसमें कामयाब भी हो गए। उनके विकेट के साथ भारतीय टीम 571 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। विराट कोहली का विकेट लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने एक ऐसा प्लान बनाया जिसमें विराट कोहली फंस गए और वह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से भी चूक गए।

विराट कोहली को ऐसे किया आउट

विराट कोहली इस मैच में शुरुआत ने ही धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के सभी गेंदाबजों को उन्होंने सम्मान दिया और अपनी पारी और भारत के स्कोरबोर्ड को बढ़ते रहे। कोई भी गेंदबाज उन्हें आउट करने में सफल नहीं हो पा रहा था। लेकिन स्टीव स्मिथ ने एक शानदार प्लान बनाया और उन्हें आउट कर दिया। विराट एक छोर से डटे हुए थे, वहीं दूसरी छोर से विकेट गिरते जा रहे थे। अक्षर पटेल के विकेट के बाद विराट के लिए रन बनाना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया। 

अक्षर पटेल के बाद आर अश्विन क्रीज पर आए और वह लंबा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हो गए। अश्विन के बाद उमेश यादव क्रीज पर आए। तब स्टीव स्मिथ ने अपना दिमाग लगाना शुरू कर दिया। उन्हें पता था कि विराट अब सिंगल और डबल की जगह चौके-छक्के से ज्यादा रन बनाना चाहेंगे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें बाउंड्री लगाने से रोकने के लिए अपने सभी फील्डरों को सीमा रेखा पर खड़ा कर दिया। विराट इसी चाल में फंस गए और इस चक्कर में पहले उमेश यादव आउट हुए फिर विराट लंबा शॉट लगाने के चक्कर में कैच आउट हो गए। स्टीव स्मिथ ने ऐसे करके विराट कोहली को आउट कर गिया।

Virat Kohli, IND vs AUS

Image Source : TWITTER
Virat Kohli

विराट वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के चूके

विराट कोहली इस मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूक गए। विराट अगर इस मैच में दोहरा शतक लगा देते तो वह नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लेते। आपको बता दे कि विराट ने आज तक कुल सात दोहरे शतक लगाए हैं। उन्होंने छह अलग-अलग टीमों के खिलाफ दोहरा शतक लगाया है। अगर वह इस मैच में दोहरा शतक लगा देते तो यह उनकी सातवीं टीम बन जाती जिसके खिलाफ उन्होंने ये कारनामा किया हो और आज तक किसी भी खिलाड़ी ने सात अलग-अलग टीमों के खिलाफ दोहरा शतक नहीं लगाया है।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement