Sunday, May 19, 2024
Advertisement

विराट कोहली के शतक के बाद महाकाल कनेक्शन आया सामने, भोले बाबा की कृपा से हो गया ये काम

IND vs AUS: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेली है। इस पारी के बाद लोग इसे महाकाल से जोड़ रहे हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 12, 2023 16:50 IST
Virat Kohli, IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : PTI/ANI विराट कोहली

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है। इस मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार शतक लगा डाला। विराट के शतक के साथ ही इस मैच में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। विराट कोहली ने इस मैच में 1205 दिनों के बाद अपना टेस्ट शतक लगाया। किंग कोहली वनडे और टी20 में फॉर्म पा चुके थे, लेकिन उन्हें टेस्ट में फॉर्म हासिल करने में समय लग गया। विराट के इस शतक को फैंस महाकाल के साथ जोड़ रहे हैं। लोगो का मानना है कि उन्होंने महाकाल यानी भोलेनाथ के आशिर्वाद से इस टेस्ट मैच में शतक लगाया है।

विराट कोहली ने किया कमाल

विराट कोहली इस मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरे थे। उन्होंने लंबे समय के इंतजार के बाद अपना टेस्ट शतक लगाया। यह उनका 75वां टेस्ट शतक है। विराट कोहली ने इस मैच में 241 गेंदों पर अपना शतक लगाया। विराट ने 364 गेंदों पर 186 रनों की पारी खेली। हालाकि वह अपने दोहरे शतक के चूक गए। विराट कोहली के महाकाल कनेक्शन की बात करे तो। उन्होंने इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद उज्जैन के महाकाल मंदिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए थे। अब फैंस यह कह रहे हैं कि इस शतक के पीछे बाबा भोलेनाथ का आशिर्वाद है। विराट कोहली जब-जब किसी धार्मिक स्थल पर से लौट रहे हैं उसके अगले ही मैच में वह शतक लगाते जा रहे हैं। ऐसे में फैंस इस शतक को भी उनके धार्मिक आस्था से जोड़ कर देख रहे हैं।

विराट ने पार लगाई टीम इंडिया की नैया

विराट कोहली ने इस मैच में शुरुआत से ही धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड को चलाए रखा। उन्होंने मैदान के हर तरफ शॉट लगाए और किसी भी प्रकार की गलती नहीं की। कोहली ने अपना आखिरी शतक बांग्लादेश के खिलाफ 23 नवंबर 2019 को लगाया था। तब से लेकर अब तक 1205 दिन हो गए हैं। यह उनका 28वां इंटरनेशनल टेस्ट शतक है। उनकी वजह से ही टीम इंडिया चौथे टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंचती हुई दिखाई दे रही है। भारतीय टीम इस मैच में 571 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम के पास अभी 91 रनों की लीड है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement