Saturday, July 27, 2024
Advertisement

RR vs KKR Dream 11 Prediction: कप्तान और उपकप्तान चुनें इन खिलाड़ियों को, बन सकती जीतने की संभावना

RR vs KKR Dream 11: आईपीएल के 17वें सीजन का आखिरी लीग मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का इस सीजन मैदान पर शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें केकेआर और राजस्थान प्लेऑफ में पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 19, 2024 2:46 IST
Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders- India TV Hindi
Image Source : AP RR vs KKR Dream 11 Prediction: कप्तान और उपकप्तान चुनें इन खिलाड़ियों को, बन सकती जीतने की संभावना

RR vs KKR Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का आखिरी लीग मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी, जिसमें दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला गुवाहटी बरासपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान और केकेआर की टीम से इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें केकेआर का लीग स्टेज के बाद प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर रहते हुए जहां खत्म करना तय है तो वहीं राजस्थान टीम की कोशिश इस मैच में जीत हासिल करते हुए दूसरे स्थान पर रहते हुए खत्म करने की होगी। हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप अपनी फेंटेसी टीम में किन खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।

चार बल्लेबाज और तीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों को दें जगह

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम में आप विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन को चुन सकते हैं, जिनका बल्ला अब तक इस सीजन जमकर बोलता हुआ दिखाई है। संजू के बल्ले से आईपीएल के 17वें सीजन में कुल 504 रन देखने को मिले हैं। वहीं इसके बाद आप प्रमुख बल्लेबाजों के ऑप्शन में से वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, ध्रुव जुरेल और यशस्वी जायसवाल को चुन सकते हैं। वेंकटेश का जहां पिछले कुछ मैचों में शानदार फॉर्म देखने को मिला है तो वहीं जायसवाल भी अब तक इस सीजन में बल्ले से कुछ बेहतरीन पारियां खेलते हुए नजर आए हैं।

इस मैच के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों के विकल्प में से सुनील नारायण, आंद्रे रसेल और रियान पराग चुन सकते हैं, नारायण और पराग ने जहां बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है तो वहीं रसेल ने बल्ले के साथ गेंद से भी कमाल दिखाया है। प्रमुख गेंदबाजों में से आप वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट को चुन सकते हैं।

संजू को बनाएं कप्तान, रसेल को को उपकप्तान

अपनी इस मैच के लिए ड्रीम 11 टीम में आप कप्तान के रूप में संजू सैमसन को चुन सकते हैं जिनके कंधों पर अब टीम की बल्लेबाजी का अधिक भार रहने वाला है। ऐसे में संजू जो इस सीजन 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं वह इस मुकाबले में एक बड़ी पारी अपनी टीम के लिए खेलते हुए दिख सकते हैं। वहीं उपकप्तान के रूप में आप आंद्र रसेल को चुन सकते हैं आपको एक ऑलराउंडर खिलाड़ी होने के तौर पर अधिक प्वाइंट्स दिला सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - संजू सैमसन (कप्तान)।

बल्लेबाज - वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, ध्रुव जुरेल, यशस्वी जायसवाल।

ऑलराउंडर - सुनील नारायण, आंद्रे रसेल (उपकप्तान), रियान पराग।

गेंदबाज - वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट।

ये भी पढ़ें

पहली गेंद पर विकेट लेकर मैक्सवेल ने दोहराया 15 साल पुराना करिश्मा, RCB के लिए किया कमाल

Video: फाफ डु प्लेसिस ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, चीते की फुर्ती से हवा में उछले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement