Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS, 1st T20I: मोहाली में मौसम पर रहेगी नजर, मैच में बारिश का अनुमान, जानें क्या कहती है Weather Report

IND vs AUS, Weather Report: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच छह साल बाद मोहाली में खेला जाएगा टी20 मैच।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: September 20, 2022 14:00 IST
IND vs AUS, Weather Report, india vs australia, mohali stadium- India TV Hindi
IND vs AUS, Weather Report

Highlights

  • मोहाली में हो सकती है बारिश
  • मैच के दौरान छाए रहेंगे बादल
  • तेज गेंदबाजों को फायदा मिलने की उम्मीद

IND vs AUS, Weather Report: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। दोनों टीमें दो साल बाद एक-दूसरे के साथ टी20 श्रृंखला खेलने उतरेंगी। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो रही यह सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिहाज से अहम हैं। भारतीय टीम अपनी तैयारियों को परखने के साथ-साथ कमजोरियों को दुरुस्त करना चाहेगी तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम भी अपने कप्तान आरोन फिंच की फॉर्म में वापसी की उम्मीद करेगी। सीरीज में हालांकि दोनों ही टीमें अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बगैर खेल रही हैं और ऐसे में वह अपने बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमाने की कोशिश करेंगी।

मोहाली में टी20 में नहीं हारी है टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मैच मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैदान पर टी20 में अजेय रही है। जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसने आखिरी बार 2016 में खेला था और उसे 6 विकेट से अपने नाम किया था।

बारिश और तेज हवाओं का हो सकता है असर

मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में आज छठी बार टी20 मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन उससे पहले मौसम के पूर्वानुमान ने दोनों टीमों को चिंता में जरूर डाल दिया होगा। रिपोर्ट के मुताबिक मैच में बादल छाए रहेंगे और मैच से पहले यहां बारिश भी हो सकती है। मैच के दौरान अधिकतम तापमान 35 डिग्री तो वहीं न्यूनतम 28 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। इसके अलावा शाम के समय 10-15 किमी/घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

तेज गेंदबाजों को मिल सकता है फायदा

बात करें मोहाली की तो यहां हमेशा से तेज गेंदबाजों को मदद मिलती रही है। लेकिन साथ ही साथ बल्लेबाजों को भी रन बनाने का मौका मिलता है। ऐसे में यहां शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाज विपक्षी टीम को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

पिच रिपोर्ट

पीसीए स्टेडियम के पिच की बात करें तो यहां हल्की घास रहने की उम्मीद है। वहीं रात के समय ओस का भी खतरा रहेगा। मैच शाम के सात बजे शुरू होगा तो ऐसे में हालातों को ध्यान में रखते हुए टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की कोशिश करेंगी। आंकड़ों में समझें तो यहां 2018 से लेकर अब तक खेले गए 11 मैचों में 7 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement