Friday, May 17, 2024
Advertisement

WTC फाइनल मुकाबले ने तोड़ा टेस्ट मैचों का ये बड़ा रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 22, 2023 21:02 IST
IND vs AUS, WTC Final- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल में खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस मैच ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया। आईसीसी इवेंट के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर ने खुलासा किया है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले ने नया रिकॉर्ड बनाते हुए, अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टेस्ट मैच बन गया है।

इतने लोगों ने देखा मैच

BARC की डेटा के अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस मुकाबले ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इस मैच को भारत और न्यूजीलैंड के बीच पिछले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2021 की तुलना में ज्यादा दर्शकों ने देखा। BARC के अनुसार यह रेटिंग इस साल 32% अधिक थी। इस मैच को 14.4 बिलियन मिनट का वॉच टाइम मिला है, जोकि टेस्ट मैचों में अब तक का सबसे ज्यादा वॉच टाइम रिकॉर्ड है।

ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 के साथ क्रिकेट दर्शकों के लिए एक और नए रिकॉर्ड को हासिल करने पर गर्व है। फैंस के जबरदस्त रिएक्शन क्रिकेट तक पहुंच बढ़ाने और खेल के प्रति गहरा जुनून पैदा करने उनके प्रयासों का ही रिजल्ट है। 

टीम इंडिया को मिली थी हार 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के साथ ही टीम इंडिया का 10 सालों का आईसीसी टॉफी का इंतजार जारी रहा। भारत ने साल 2013 में अंतिम बार आईसीसी का कोई खिताब जीता था। भारत ने उस साल इंग्लैंड को चैंपियनस टॉफी के फाइनल में हराया था। तब से टीम इंडिया ने कई मौके गंवाए हैं। फैंस हर मैच को इसी उम्मीद से देखते हैं कि टीम इंडिया इस बार जीतेगी, लेकिन फैंस को लगातार निराशा हाथ लग रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement