IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ एक हार टीम इंडिया के नाम जोड़ देगा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा। बांग्लादेश की टीम सीरीज में 1-0 से आगे है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 06, 2022 8:54 IST
IND vs BAN, Rohit Sharam, Liton Das- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (@BCBTIGES) IND vs BAN, 2nd ODI

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में मंगलवार को खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में मिली हार के बाद, टीम इंडिया के लिए यह मैच बेहद अहम हो गया है। सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को यह मैच किसी भी कीमत पर जीतना होगा। पहले मैच में टीम इंडिया को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में अगर टीम इंडिया हार जाती है तो उन्हें सीरीज के साथ-साथ एक और शर्मनाक रिकॉर्ड का सामना करना पड़ेगा।

सालों पहले मिली थी जीत

दरअसल भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले वनडे में बांग्लादेश की जीत ने उन्हें सीरीज में 1-0 से आगे कर दिया है। अगर टीम इंडिया यह मैच हार जाती है तब उन्हें बांग्लादेश में सीरीज जीत के लिए फिर से सालों का इंतजार करना पड़ सकता है। आपको यह जान कर हैरानी होगी कि भारत ने 8 साल पहले बांग्लादेश में कोई सीरीज जीता था। साल 2014 में दोनों टीमों के बीच खेले गए वनडे सीरीज को भारत ने 2-0 से अपने नाम किया था। ठीक इसके एक साल बाद भारत और बांग्लादेश के बीच एक और सीरीज खेली गई। इसमें टीम इंडिया को 2-1 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। उस सीरीज के बाद टीम इंडिया ने इसी साल बांग्लादेश का दौरा कर रही है। ऐसे में अगर भारत यह मैच हार जाता है तो उनके 8 सालों का इंतजार जारी रहेगा। 

रोमांचक मैच में मिली हार

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे मैच बेहद रोमांचक रहा। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 41.2 ओवर में 186 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से केएल राहुल ने 73 रनों की पारी खेली थी। 187 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 136 के स्कोर पर 9 विकेट खो दिए। लेकिन बांग्लादेश के मेहदी हसन एक ओर से डटे रहे और टीम को 46वें ओवर मैच जीती दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड