IND vs BAN 3rd ODI Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों के साथ बनाएं अपनी परफेक्ट फैंटेसी टीम, जानें संभावित Playing 11

IND vs BAN 3rd ODI Dream 11 Prediction: भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का तीसरा वनडे मैच शनिवार को चटोग्राम में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक दिन के 11.30 बजे शुरू होगा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 09, 2022 20:55 IST
India vs Bangladesh second ODI- India TV Hindi
Image Source : BCB India vs Bangladesh second ODI

IND vs BAN 3rd  ODI Dream 11 Prediction: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच शनिवार 10 दिसंबर को चटोग्राम में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में अपनी इज्जत बचाने का हरसंभव प्रायास करेगी। भारतीय टीम को मीरपुर में खेले गए शुरुआती दोनों मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा। पहले मैच में उसे गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण एक विकेट से हार मिली। वहीं दूसरे मैच में भारत को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। लगातार दो शिकस्त झेलकर टीम इंडिया सीरीज पहले ही गंवा चुकी है। बहरहाल भारतीय टीम सीरीज के तीसरे मैच को जीतकर हर हाल में क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगी।

अपनी ड्रीम 11 टीम में इन बल्लेबाजों को आजमाएं

बांग्लादेश को सीरीज के पहले वनडे में जीत के लिए 51 रनों की जरूरत थी मेहदी हसन मिराज की अगुवाई में बांग्लादेश ने इस लक्ष्य को हासिल कर कर मैच को अपने नाम कर लिया। दूसरे मैच में भी मेहदी हसन का जादू कायम रहा जिन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अंगूठे में टांके लगवाकर भी 28 गेंदों में अर्धशतकीय पारी खेली पर वह जीत की दहलीज पार करने से चूक गए। वह अपने अंगूठे के इलाज के लिए मुंबई लौट चुके हैं लिहाजा आखिरी मैच के लिए वह उपलब्ध नहीं होंगे। विराट कोहली पहले वनडे की तरह दूसरे मैच में भी नाकाम रहे। उन्होंने पहले मैच में 9 रन बनाए तो दूसरे मुकाबले में सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ठीक यही हाल शिखर धवन का भी रहा उन्होंने दूसरे मैच में 8 रन बनाए तो पहले में सिर्फ 7 रन जोड़े थे। वहीं पहले मैच में 73 रन बनाने वाले केएल राहुल पिछले मैच में 28 गेंदों में 14 रन बनाकर टीम को मझधार में डूबने के लिए छोड़ दिया। श्रेयस अय्यर कंसिस्टेंट प्रदर्शन कर रहे हैं। वह दो मैचों में 106 रन बना चुके हैं। यानी अय्यर के अलावा अगले मैच में भारतीय बल्लेबाजों से बड़ी उम्मीदें करना आपकी ड्रीम टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

अपनी ड्रीम 11 टीम में इन गेंदबाजों को आजमाएं

बॉलिंग डिपार्टमेंट में आप मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक पर भरोसा जता सकते हैं। सिराज 2 मैचों में 5 विकेट चटका चुके हैं जबकि उमरान ने पिछले मैच  में दो विकेट चटकाए। ऐसे में एक्सप्रेस बॉलर उमरान मलिक से अगले मैच में घातक प्रदर्शन की उम्मीद लाजिमी है। वॉशिंगटन सुंदर ने पहले मैच में 2 और दूसरे में 3 विकेट चटकाए और वह बल्ले से भी ठीक प्रदर्शन कर रहे हैं लिहाजा उन्हें बतौर ऑलराउंडर ड्रीम 11 टीम में जगह दे सकते हैं। बांग्लादेश की ओर से इबादत हुसैन और शाकिब अल हसन 2 मैचों में 7-7 विकेट चटका चुके हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों को आप अपनी फैंटेसी 11 में रखना न भूलें।

भारत बनाम बांग्लादेश टीम की परफेक्ट ड्रीम 11 टीम

  • बल्लेबाज: श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, महमुदुल्लाह, लिटन दास
  • विकेट कीपर: केएल राहुल
  • ऑलराउंडर: शाकिब अल हसन (कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर (उपकप्तान),
  • गेंदबाज: मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मेहदी हसन मिराज, इबादत हुसैन

अगर आप फैंटसी गेम खेलने के शौकीन हैं और भारत बनाम बांग्लादेश मैच में एक परफेक्ट फैंटसी इलेवन बनाना चाहते हैं तो यह टीम आपके लिए अच्छा कर सकती है। इस टीम में आप शाकिब अल हसन को कप्तान और वॉशिंगटन सुंदर को उपकप्तान बना सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित Playing 11

भारत:  शिखर धवन, राहुल त्रिपाठी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान) (विकेटकीपर), ईशान किशन वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव।

बांग्लादेश: अनामुल हक, लिटन दास (कप्तान), नजमुल हुसैन शांतो, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, आफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, इबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड