Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs BAN : बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, इस घातक खिलाड़ी की एंट्री

IND vs BAN 2nd Test Match : भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे टेस्ट से पहले बांग्लादेश ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम कुछ बदलाव किए गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 20, 2022 15:26 IST
Shakib al Hasan- India TV Hindi
Image Source : PTI Shakib al Hasan

IND vs BAN 2nd Test Match : भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर से खेला जाना है। दोनों टीमें इसकी तैयारी में लगी हुई हैं। अब केवल दो ही दिन मैच में बचे हुए हैं। सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम जीत चुकी है और लीड भी बना ली है। टीम इंडिया ये सीरीज अपने कई बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों के बगैर खेल रही है। इसमें रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा के नाम शामिल हैं। इस बीच सीरीज के दूसरे मैच से दो दिन पहले ही बांग्लादेश ने भी अपनी टीम में कुछ बदलाव किए हैं। 

बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट के लिए किया अपनी टीम का ऐलान 

बांग्लादेश ने सीरीज के दूसरे मैच से पहले अपने 15 खिलाड़ियों का ऐलान किया है। इसी में से प्लेइंग इलेवन बनाई जाएगी। आखिरी टीम क्या होगी, इसका ऐलान कप्तान शाकिब अल हसन उस वक्त ही बताएंगे, जब टॉस होगा। टीम में जाकिर हसन, नजमुल हुसैन, मोमिनुल हक, यासिल अली, मुश्फिकुर रहीम के अलावा कप्तान शाकिब अल हसन तो हैं ही। साथ ही लिटन दास, नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, खालिद अहमद, महमूदुल हसन और रेजौर रहमान रजा भी शामिल किए गए हैं। सीरीज के पहले मैच में चोटिल होने के कारण तस्कीन अहमद नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब उनकी दूसरे मैच में वापसी हो रही है। यानी अगले टेस्ट में वे खेलते हुए भी दिखाई देंगे, ये भी करीब करीब पक्का है। 

भारतीय टीम के लिए ये मैच भी जीतना बहुत जरूरी 
सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया 188 रन से जीती थी। भारतीय टीम के लिए ये मैच भी काफी अहम है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से ये मैच काफी खास है। भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी के प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर पहुंच गई है और अगर दूसरा मैच भी टीम इंडिया जीत जाती है तो उसके लिए फाइनल की राह और भी आसान हो जाएगी। हालांकि फाइनल में भारतीय टीम पहुंचेगी या नहीं, ये पता तभी चलेगा, जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उससे उसका फाइनल में जाना पक्का लग रहा है, लेकिन दूसरी टीम को लेकर इंतजार करना होगा। दूसरी टीम के लिए मुख्य तौर पर तीन टीमें दावेदार हैं, लेकिन एक ही टीम होगी जो फाइनल में जाएगी। आईसीसी के नियमों के अनुसार जो भी टीम अंक तालिका में नंबर एक और दो पर रहती है, वही फाइनल में आमने सामने होंगी। 

दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम: जाकिर हसन, नजमुल हुसैन, मोमिनुल हक, यासिर अली, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, खालिद अहमद, महमूदुल हसन और रेजौर रहमान राजा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement