Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs BAN: पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश ने भी कराई फजीहत, करोड़ों फैंस के सामने बेइज्जती

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दौरान कुछ ऐसा घटनाक्रम हुआ, जिससे पूरी दुनिया के सामने बांग्लादेश की पोल खुल गई और टीम को भी नुकसान हुआ।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 16, 2022 14:10 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : BCCI Shubman Gill

IND vs BAN DRS Fail : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने मजबूत पकड़ बना ली है। भारतीय टीम इस मैच को जीतने के काफी करीब नजर आ रही है। इस बीच मैच के दौरान एक ऐसी घटना हो गई, जिससे करोड़ों फैंस के सामने बांग्लादेश की बेइज्जती हो गई। हालांकि इसे तकनीकी खराबी बताया जा रहा है, लेकिन इस गड़बड़ी का सबसे ज्यादा नुकसान तो बांग्लादेश को ही झेलना पड़ा। घटनाक्रम के बाद पाकिस्तानी टेस्ट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन काफी निराश नजर आए। टीम इंडिया मैच के चौथे दिन ही इसे जीत जाएगी, इसकी पूरी संभावना नजर आ रही है। 

बांग्लादेश में दगा दे गई डीआरएस मशीन 

दरअसल पहले टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खेला जा रहा था। मैच का 32 वां ओवर लेकर आए यासिर अली लेकर आए। ओवर की पहली ही गेंद बाहर से अंदर की ओर आई और शुभमन गिल के पैड पर टकरा गई। ऐसा लगा कि गेंद और बल्ले का सम्पर्क नहीं हुआ है। यासिर अली ने एलबीडब्ल्यू की अपील की, लेकिन अंपायर ने इस नकार दिया। कप्तान शाकिब अल हसन ने गेंदबाज से बात की और वे फैसले से संतुष्ट नजर नहीं आए। इसके बाद उन्होंने डीआरएस की मांग कर दी। लेकिन पता चला कि डीआरएस उपलब्ध नहीं है, क्योंकि कुछ तकनीकी दिक्कत है। इससे खुद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन भी काफी हैरान और परेशान नजर आए। हालांकि ये कह पाना मुश्किल है कि शुभमन गिल उस गेंद पर आउट थे या नहीं। जब ये घटनाक्रम हुआ, उस वक्त तक शुभमन गिल 97 गेदंों पर 70 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद भी वे लगातार रन बनाते रहे। 

टीम इंडिया की पकड़ बांग्लादेश पर मजबूत 
इसके कुछ ही देर बाद टी ब्रेक हो गया। उस वक्त तब भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए थे और टीम इंडिया की कुल बढ़त 394 रन की हो चुकी थी। टीम इंडिया अब कुछ देर के लिए और बल्लेबाजी करेगी और उसके बाद बांग्लादेश के सामने जीत के लिए एक बड़ा स्कोर रखेगी, ताकि किसी भी हालत में बाग्लादेश की टीम इस मैच को जीत न पाए। भारतीय टीम के लिए ये सीरीज काफी अहम है। अगर भारत ने इस मैच को जीत लिया तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम के पास तीसरे नंबर पर पहुंचने का मौका होगा और उसके बाद फाइनल में जाने की संभावनाएं भी बनी रहेंगी। आपको याद दिला दें कि इससे पहले अभी हाल ही में ऐसा ही कुछ पाकिस्तान के साथ भी हुआ था, जब इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान से टेस्ट खेल रही थी। उस मैच में भी पहले दिन एक सेशन के लिए डीआरएस उपलब्ध ही नहीं था, उसमें भी कुछ तकनीकी दिक्कत बताई जा रही थी। पहले पाकिस्तान और उसके बाद बांग्लादेश। खैर अब देखना होगा कि भारतीय टीम इस मैच को कब और कितने बड़े अंतर से जीत दर्ज करती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement