Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND vs BAN : टीम इंडिया को बड़ा झटका, रोहित शर्मा के बाद अब ये खिलाड़ी भी बाहर

IND vs BAN Test Series : भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज से रोहित शर्मा बाहर हो गए हैं। लेकिन इसके साथ ही भारतीय टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। दूसरा मैच 22 दिसंबर से खेला जाना है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 20, 2022 14:35 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

IND vs BAN Test Series : भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर से होना है। टीम इंडिया पहला मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बना चुकी है, लेकिन आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने और सीरीज पर कब्जा करने के लिए भारतीय टीम को दूसरा मैच भी जीतना ही होगा। टीम इंडिया अब दूसरे मैच की तैयारी में जुट चुकी है। इस बीच रोहित शर्मा तो पूरी सीरीज से बाहर चल ही रहे थे, अब बीसीसीआई ने भी कन्फर्म कर दिया है कि रोहित शर्मा दूसरा टेस्ट खेलने के लिए वापस बांग्लादेश नहीं जाएंगे, वे इस वक्त मुंबई में ही हैं, इस बीच टीम इंडिया को रोहित शर्मा के बाद एक और बड़ा झटका लगा है। 

Navdeep Saini

Image Source : PTI
Navdeep Saini

रोहित शर्मा के बाद अब नवदीप सैनी भी टीम इंडिया से बाहर 

बीसीसीआई की ओर से अब से कुछ ही देर पहले कहा कि रोहित शर्मा अपने बाएं अंगूठे की चोट के बाद बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में हैं, जो उन्हें ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान लगी थी। मेडिकल टीम का मानना है कि चोट को पूरी तरह से ठीक होने के लिए कुछ और समय चाहिए, इससे पहले कि भारतीय कप्तान पूरी तीव्रता के साथ बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण कर सकें। वह अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इतना ही नहीं बीसीसीआई ने ये कहते हुए चौंका दिया है कि  नवदीप सैनी भी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज अब अपनी चोट के आगे के मैनेजमेंट के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे।  

 

केएल राहुल रहेंगे कप्तान, चेतेश्वर पुजारा उपकप्तान 
इसके साथ ही बीसीसीआई की ओर से आखिरी टेस्ट के लिए बदली हुई टीम का ऐलान भी कर दिया है। नवदीप सैनी की जगह किसी और गेंदबाज को टीम में शामिल नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि भारत के पास जयदेव उनादकट के रूप में एक और तेज गेंदबाज है, जो करीब 12 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि दूसरे टेस्ट में भी केएल राहुल ही कप्तान रहेेंगे और उपकप्तानी की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा के हाथ में रहेगी। माना जा रहा है कि दूसरे टेस्ट में भी करीब करीब वही टीम नजर आएगी, जो पहले टेस्ट में खेली थी। यानी जयदेव उनादकट का पहला टेस्ट विकेट लेने का सपना फिलहाल पूरा नहीं हो पाएगा। अगर टीम मैनेजमेंट ने उन्हें खेलने के बारे में सोचा भी तो उमेश यादव को बाहर कर जयदेव उनादकट की एंट्री प्लेइंग इलेवन में की जाती है, बाकी कोई भी बदलाव नजर नहीं आ रहे हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की अपडेटेड टीम: केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement