Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs BAN: जीत से 4 विकेट दूर टीम इंडिया, चौथे दिन अक्षर पटेल की फिरकी में फंसे बांग्लादेशी बल्लेबाज

IND vs BAN: भारतीय टीम चटोग्राम टेस्ट में जीत से 4 विकेट दूर है। चौथे दिन के अंत तक बांग्लादेश का स्कोर था 6 विकेट पर 272 रन।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 17, 2022 16:47 IST
अक्षर पटेल ने चौथे दिन...- India TV Hindi
Image Source : AP अक्षर पटेल ने चौथे दिन झटके तीन विकेट

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच चटोग्राम टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है। तीसरे दिन भारतीय टीम ने बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रनों का लक्ष्य दिया था। चौथे दिन के अंत तक बांग्लादेश ने 6 विकेट खोकर 272 रन बना लिए हैं। पूरे दिन में बांग्लादेश ने कुल 230 रन बनाए। अब टीम इंडिया यह मैच जीतने से महज 4 विकेट दूर है। वहीं बांग्लादेश को अभी 241 रन और बनाने हैं। चौथे दिन 6 में से पांच विकेट भारतीय स्पिनर्स ने झटके। वहीं शानदार दिख रही बांग्लादेश की ओपनिंग जोड़ी को उमेश यादव ने तोड़ पहली सफलता दिलाई थी।

चौथे दिन बांग्लादेश के लिए अपना पहला टेस्ट खेल रहे जाकिर हसन ने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने साथी ओपनर नजमुल हसन शंटो (67) के साथ 124 रनों की शानदार पार्टनरशिप की। उमेश यादव ने शंटो को आउट कर भारत को इस पारी में पहली सफलता दिलाई थी। इसके बाद स्पिनर्स ने बांग्लादेश के किसी भी बल्लेबाज को सेट नहीं होने दिया। अक्षर पटेल के 3 और रविचंद्रन अश्विन व कुलदीप यादव के 1-1 विकेट से बांग्लादेश का स्कोर 238 रन पर 6 विकेट हो गया। दिन के अंत तक कप्तान शाकिब अल हसन 40 और मेहदी हसन मिराज 9 रन बनाकर नाबाद थे। दोनों ने वें विकेट के लिए 34 रन जोड़ लिए थे।

अच्छी शुरुआत के बाद डगमगाई बांग्लादेश की पारी

तीसरे दिन बांग्लादेश ने 42 रन बना लिए थे और जब चौथे दिन का खेल शुरू हुआ दोनों ही ओपनर जाकिर और शंटो अच्छी लय में दिखे। पहले सेशन में भारतीय गेंदबाजों को कोई भी विकेट नहीं मिला। फिर लंच के कुछ ही देर बाद उमेश यादव ने इस साझेदारी को तोड़ा और टीम इंडिया को सफलता दिला दी। इसके बाद अक्षर ने यासिर अली, कुलदीप ने लिटन दास और अश्विन ने शतकवीर जाकिर को पवेलियन भेज दिया। फिर अक्षर पटेल यहीं नहीं रुके उन्होंने मुश्फिकुर रहीम के रूप में एक बड़ा विकेट झटका। उसी ओवर में उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज नूरुल हसन को भी आउट कर अपनी तीसरी सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 1st Test Day 4 Highlights: तीसरे दिन स्टंप्स पर बांग्लादेश 272/6, जीत से 4 विकेट दूर टीम इंडिया

अगर इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए भारत ने 404 रन बनाए थे। जवाब में कुलदीप यादव के 5 और मोहम्मद सिराज के 3 विकेट की बदौलत बांग्लादेश 150 रनों पर ढेर हो गई। 254 रनों की लीड मिलने के बाद भी भारतीय कप्तान केएल राहुल ने मेजबान टीम को फॉलो ऑन नहीं खिलाया। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के शानदार शतकों की बदौलत 2 विकेट पर तेजतर्रार 258 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। पुजारा 102 पर नाबाद रहे और गिल ने 110 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश को मिला इसके बाद 513 रनों का लक्ष्य जिसके जवाब में टीम 272 पर अपने 6 विकेट गंवा चुकी है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement