Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs BAN : चेतेश्वर पुजारा ने करियर में पहली बार किया ये काम, लगाया स्पेशल शतक

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के दो बल्लेबाजों ने शतक लगाए। पहले शुभमन गिल का शतक आया और उसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी शतक पूरा कर लिया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 16, 2022 15:46 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : PTI Cheteshwar Pujara

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। वैसे तो ये मैच है, लेकिन अब तक जो खेल हुआ है, उसमें तो मिस मैच नजर आ रहा है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में जबरदस्त पकड़ बना ली है और जीत अब बस कुछ ही दूर नजर आ रही है। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम के पास मौका था कि वो बांग्लादेश को फॉलोआन खिला सकती थी, लेकिन कप्तान केएल राहुल ने फिर से बल्लेबाजी का ही फैसला किया। इसका फायदा ये हुआ कि भारत के दो बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली। पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक जड़ा और उसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी शानदार शतक जड़ा। दोनों खिलाड़ियों के लिए ये शतक कुछ खास रहा। जैसे ही पुजारा का शतक पूरा हुआ, कप्तान केएल राहुल ने पारी भी घोषित कर दी। अब बांग्लादेश को ये मैच जीतने के लिए 513 रन बनाने होंगे। 

Cheteshwar Pujara

Image Source : PTI
Cheteshwar Pujara

पहले शुभमन गिल और उसके बाद चेतेश्वर पुजारा का शतक 

टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 258 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने बड़ा टारगेट रखा है। पहले भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक लगाया। उन्होंने 152 गेंदों पर 110 रन की पारी खेली। इस दौरान तीन छक्के और दस चौके लगाए। ये शुभमन गिल की टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक है। इससे पहले इसी साल उन्होंने अपना पहला वन डे शतक भी लगाया था। अब टेस्ट शतक भी आ गया है। लेकिन चर्चा का केंद्र रहे चेतेश्वर पुजारा। चेतेश्वर पुजारा ने अब तक के टेस्ट के अपने करियर का सबसे तेज शतक है। आज उन्होंने अपना शतक पूरा करने के लिए 130 गेंदों का सामना किया। पुजारा ने 13 चौके लगाए, हालांकि उनके बल्ले से छक्का एक भी नहीं आया। पुजारा के टेस्ट करियर का ये 19वां शतक है। 

चेतेश्वर पुजारा ने करीब तीन साल बाद जड़ा है टेस्ट शतक 
चेतेश्वर पुजारा का ये शतक करीब तीन साल बाद आया है। इससे पहले उन्होंने तीन जनवरी 2019 को 193 रनों की पारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर लगाई थी। वहीं इससे पहले पुजारा ने 146 गेंदों पर वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सबसे तेज शतक लगाया था। इस तरह से उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने का काम किया। जब पुजारा 80 रन पर खेल रहे थे, तभी अंदाजा हो गया था कि कप्तान केएल राहुल शतक का इंतजार कर रहे हैं और जैसे ही शतक पूरा होगा, पारी की घोषणा कर दी जाएगी, हुआ भी ठीक ऐसा ही। अब मैच तो बांग्लादेश के हाथ से निकल गया है, लेकिन देखना ये दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया आज ही जीत दर्ज करती है या फिर मैच चौथे दिन तक जाता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement