Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs BAN: चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तान बनाने पर केएल राहुल ने दिया रिएक्शन, विराट कोहली पर भी कही ये बात

भारतीय टीम 14 से 18 दिसंबर तक चटोग्राम में बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी। इस मैच में केएल राहुल कार्यवाहक कप्तान होंगे तो चेतेश्वर पुजारा को उप कप्तान बनाया गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 12, 2022 20:29 IST
विराट कोहली, केएल...- India TV Hindi
Image Source : PTI, AP विराट कोहली, केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए केएल राहुल कार्यवाहक कप्तान बनाए गए हैं, तो चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तानी दी गई है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा वनडे सीरीज के दूसरे मैच में चोटिल हो गए थे। इस कारण वह आखिरी वनडे और पहले टेस्ट से बाहर हैं। सोशल मीडिया पर पुजारा को उपकप्तान बनाने को लेकर काफी चर्चा हो रही है। लोगों का मानना है कि बोर्ड ऋषभ पंत को भविष्य के कप्तान के रूप में जब तैयार कर रहा है तो अचानाक पुजारा को उपकप्तान बनाना समझ से परे है। इसे लेकर कार्यवाहक कप्तान से भी जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा गया तो उन्होंना साफतौर पर इस सवाल पर अनजान होने का रिएक्शन दिया।

पुजारा को उपकप्तान बनाने पर राहुल का रिएक्शन

केएल राहुल से जब चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तान बनाने को लेकर सवाल किया गया तो वह बोले,'मुझे यह बिल्कुल नहीं पता है कि टीम के अंदर कप्तान या उप कप्तान बनाने की क्या योजना है? कौन इन्हें नियुक्त करता है इसकी भी जानकारी नहीं है, लेकिन इतना है कि जब आप उप कप्तान बनते हैं तो खुशी होती है। मुझे भी जब उप कप्तान बनाया गया तो मुझे खुशी हुई थी लेकिन यह नहीं पता कि कौन इसका फैसला करता है। हालांकि, इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि टीम के हर खिलाड़ी को पता होता है कि उसका रोल क्या है।'

चेतेश्वर पुजारा और राहुल द्रविड़

Image Source : AP
चेतेश्वर पुजारा और राहुल द्रविड़

विराट कोहली की फॉर्म पर भी बोले राहुल

वहीं विराट कोहली को लेकर भी कार्यवाहक टेस्ट कप्तान केएल राहुल ने बयान दिया। उनका मानना है कि करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने रेड बॉल क्रिकेट में हमेशा टीम के लिए रन बनाने का काम किया है। सितंबर के बाद से, कोहली व्हाइट-बॉल क्रिकेट खासतौर से टी20 में शानदार फॉर्म में रहे हैं। एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में उन्होंने शतक लगाया और तकरीबन तीन साल का इंतजार खत्म किया। फिर ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में वह टॉप स्कोरर रहे। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने आखिरी वनडे में अपना 44वां वनडे शतक बनाया और भारत अब लगभग छह महीने बाद टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं। सभी की निगाहें कोहली पर होंगी कि वह व्हाइट बॉल की फॉर्म रेड बॉल में भी बरकरार रखें।

केएल राहुल ने आगे कहा,"इन महीनों में हमने अधिक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। लेकिन कोहली अच्छी फॉर्म में है। उन्होंने टी20 क्रिकेट में हमारे लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। हाल ही में, उन्होंने यहां बांग्लादेश के खिलाफ वह (वनडे) शतक लगाया। जाहिर है कि वह टेस्ट मैचों में भी कुछ आत्मविश्वास हासिल करेंगे। वह काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। वह जानते हैं कि क्या करना है। उनकी मानसिकता और रवैया हमेशा एक जैसा रहता है। खेल के लिए उनके पास जो जुनून है उससे वह अपनी टीम में जोश भर देते हैं। इसलिए, आप उन पर सवाल नहीं उठा सकते। वह एक महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने हमेशा रन बनाने के तरीके खोजे हैं और मुझे यकीन है कि वह फिर से ऐसा करेंगे।"

विराट कोहली

Image Source : AP
विराट कोहली

गौरतलब है कि भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज 2-1 से गंवा चुकी है। अब भारत 14 से 18 दिसंबर तक जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में होने वाले पहले टेस्ट में नियमित कप्तान रोहित शर्मा के बिना उतरेगा। रोहित को लेकर भी राहुल ने कहा, उनको उम्मीद है कि शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 22 से 26 दिसंबर तक होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए वह (रोहित शर्मा) समय पर फिट हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें:-

न्यूजीलैंड की टीम ने किया था नजरअंदाज, अब इस देश में खेलते हुए कप्तानी करेगा यह स्टार कीवी ओपनर

IND vs BAN: टीम इंडिया अपनाएगी इंग्लैंड का फॉर्मूला, बांग्लादेश सीरीज से पहले केएल राहुल ने बताई प्लानिंग

IND vs BAN: वनडे में तो जीत गए, क्या अब टेस्ट में बांग्लादेश खत्म कर पाएगी 22 साल का सूखा?

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement