Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND vs BAN: विराट को खामोश रखना बांग्लादेश का टारगेट, दिग्ग्ज ने कहा- ‘कोहली हर हाल में लगाना चाहता है शतक’

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट से पहले बांग्लादेश ने बताया कि सीरीज में टीम इंडिया का कौन सा प्लेयर उसका सबसे बड़ा टारगेट है। साथ ही पूर्व महान क्रिकेटर और बांग्लादेश के बॉलिंग कोच ने कहा कि विराट कोहली इस सीरीज को शतक लगाकर खत्म करना चाहते हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 21, 2022 17:11 IST
Virat Kohli batting during the first Test against Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli batting during the first Test against Bangladesh

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय टीम के महान बल्लेबाज विराट कोहली ने कुल जमा 20 रन बनाए। वह पहली पारी में 5 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए, तो दूसरी पारी में 29 गेंदों पर 19 रन बनाए। दूसरी ओर चेतेश्वर पुजारा ने पहली पारी में 90 रन बनाए और दूसरी में 130 गेंदों में सुपरफास्ट 102 रन बनाए और आउट भी नहीं हुए। दूसरी पारी में उनके अलावा युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया। एक आम सोच के मुताबिक बांग्लादेश को पुजारा और गिल जैसे भारतीय बल्लेबाजों से सबसे ज्यादा खतरा महसूस करना चाहिए, लेकिन असलियत इससे जुदा है। बांग्लादेश के बॉलिंग कोच एलन डोनाल्ड की मानें तो रनों के सूखे से रुबरु कोहली को पिछले टेस्ट में शांत रखना उनकी टीम की सबसे बड़ी उपलब्धि थी।  

कोहली को शांत रखना सचिन को रोकने जैसा- डोनाल्ड

Virat Kohli and Allan Donald

Image Source : AP/GETTY
Virat Kohli and Allan Donald

एलन डोनाल्ड का कहना है कि बांग्लादेश के गेंदबाज मौजूदा सीरीज में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को शांत रखने में सफल रहे हैं और उन्हें गुरूवार से मीरपुर शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में भी उनसे ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखने की उम्मीद है। चट्टोग्राम में पहले टेस्ट की पहली पारी में बाएं हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम ने कोहली को एक खूबसूरत गेंद पर आउट किया था जबकि दूसरी पारी में कोहली 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

डोनाल्ड ने दूसरे टेस्ट से एक दिन पहले बुधवार को प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘उनके विकेट काफी महत्वपूर्ण हैं, उन्हें गेंदबाजी करना कुछ ऐसा ही है जैसे सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करना। जब उन जैसा खिलाड़ी क्रीज पर आता है तो हर चीज सही रखना काफी अहम होता है।’’

विराट इस सीरीज में शतक लगाना चाहता है- डोनाल्ड

Virat Kohli

Image Source : AP
Virat Kohli

उन्होंने आगे कहा, ‘‘इसलिये जब महान खिलाड़ी विराट कोहली क्रीज पर आता है और अगर आपने उसके खिलाफ मौका गंवा दिया तो आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा क्योंकि ऐसे खिलाड़ी इसके बाद आपको ज्यादा मौके नहीं देते हैं। मुझे लगता है कि हमने उनके (विराट) और केएल (राहुल) के खिलाफ काफी अच्छी गेंदबाजी की है और उम्मीद करते हैं कि यह जारी रहेगी। विराट रन बनाने का भूखा है, वह इस सीरीज का अंत शतक जड़कर करना चाहता है।’’

कोहली ने टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था पिछला शतक

Virat Kohli

Image Source : AP
Virat Kohli

विराट कोहली ने तीन साल से ज्यादा लंबे अरसे से टेस्ट क्रिकेट में शतक नहीं लगाया है। खास बात यह है कि उन्होंने टेस्ट में पिछला शतक बांग्लादेश के खिलाफ ही लगाया था। कोहली ने यह सेंचुरी नवंबर 2019 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में लगाया था। अगर एलन डोनाल्ड जैसे पूर्व महान क्रिकेटर कह रहे हैं कि कोहली इस सीरीज का अंत शतक लगाकर करना चाहते हैं, तो यह बतौर कोच उनके डर से ज्यादा उनकी पारखी नजर का संकेत देता है।

फैंस को टेस्ट में कोहली की सेंचुरी लगने की उम्मीद

विराट ने एशिया कप 2022 में अफागानिस्तान के खिलाफ मैच में करियर का पहला टी20 इंटरनेशनल शतक लगाकर इंटरनेशनल सेंचुरी के तील साल लंबे सूखे को खत्म किया। इसके बाद, बांग्लादेश के मौजूदा दौरे पर वनडे सीरीज में शतक जड़कर वह शतकों की संख्या में रिकी पोंटिंग से भी आगे निकल गए। अब बारी खेल के तीसरे और सबसे क्लासिक फॉर्मेट टेस्ट की है। विराट के करोडों फैंस को उम्मीद है कि यह इंतजार गुरुवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में खत्म हो सकता है।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement