Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs BAN: क्या बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing 11? इन प्लेयर्स को मिल सकता है मौका

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज (19 अक्टूबर को) भारतीय टीम पुणे के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। भारतीय टीम ने अभी तक मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 19, 2023 6:00 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP Indian Cricket Team

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मुकाबला 19 अक्टूबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है। भारतीय टीम ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है और वह प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे वर्ल्ड कप में चार मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें तीन मैच भारत ने जीते हैं और 1 मैच बांग्लादेश ने जीता है। 

ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरे थे। उन्होंने पहले ओवर में शानदार चौके लगाए थे। लेकिन वह अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए। उनकी वजह से ही भारतीय टीम मुकाबला जीतने में सफल हो पाई। उन्होंने 86 रनों की पारी खेली। लेकिन फिर गिल रोहित के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं। 

मिडिल ऑर्डर में इन प्लेयर्स को मिल सकती है जगह 

टीम इंडिया के लिए तीसरे नंबर पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उतर सकते हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। वह भारतीय बल्लेबाजी आक्रमण की धुरी हैं। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर को जगह मिल सकती है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाया था और वह अच्छी लय में नजर आए थे। विकेटकीपर की जिम्मेदारी केएल राहुल को मिल सकती है। छठे नंबर पर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मौका मिल सकता है। वह गेंद और बल्ले से मैच का रुख बदलने में माहिर प्लेयर हैं। 

इन गेंदबाजों को मिल सकता है चांस 

तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह संभालेंगे। उन्होंने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप में कमाल की गेंदबाजी की है और 8 विकेट चटकाए हैं। उनका साथ देने के लिए मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है। शार्दुल ठाकुर अब तक अपनी पुरानी में लय दिखाई नहीं दिए हैं। वहीं बांग्लादेश की टीम में ज्यादातर लेफ्ट हैंडर बैट्समैन हैं। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन को मौका मिल सकता है। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को मिल सकती है। 

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह। 

यह भी पढ़ें: 

अफगानिस्तान से मैच जीतते ही न्यूजीलैंड ने किया करिश्मा, वनडे वर्ल्ड कप में बनाया ये रिकॉर्ड

पाकिस्तान की शिकायत पर ICC ने किया बड़ा फैसला, अहमदाबाद के दर्शकों को लेकर कही गई ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement