Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IND vs BAN : रोहित शर्मा पर केएल राहुल का बड़ा बयान, दूसरे टेस्ट में खेलेंगे!

IND vs BAN : रोहित शर्मा अभी तक केवल पहले ही टेस्ट मैच से बाहर हुए हैं, इस बीच संभावना ये है कि अगर उनकी इंजरी ठीक हो गई तो वे दूसरे टेस्ट के लिए वापसी कर सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 12, 2022 14:06 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul

IND vs BAN Rohit Sharma and Kl Rahul :  भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 14 दिसंबर से होने जा रहा है। हालांकि भारतीय टीम इससे पहले संकटों से जूझ रही है। कप्तान रोहित शर्मा वन डे सीरीज में चोटिल हो गए थे, इसलिए वे न तो तीसरा एक दिवसीय मैच खेल पाए और न ही पहला टेस्ट खेल पाएंगे। केएल राहुल को पहले टेस्ट के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक केवल इतना ही बताया है कि रोहित शर्मा पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे, यानी उनके दूसरे टेस्ट में वापसी की संभावना है, इसका कारण ये भी है कि दूसरे टेस्ट में अभी काफी वक्त बाकी है। इस बीच केएल राहुल ने रोहित शर्मा को लेकर मैच से दो दिन पहले बड़ा बयान दिया है। 

 

Rohit Sharma

Image Source : BCCI
Rohit Sharma

दूसरे टेस्ट से पहले वापसी कर सकते हैं रोहित शर्मा 

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए जो टीम पहले चुनी गई थी, उसमें काफी बदलाव हो गए हैं। रोहित शर्मा तो बाहर हो ही गए हैं, उनके अलावा रवींद्र जडेजा की भी चोट अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है, इसलिए वे भी सीरीज से बाहर हैं, पहले उन्हेें चुना गया था। इसके अलावा मोहम्मद शमी भी इस सीरीज को मिस करते हुए नजर आएंगे। उनकी जगह नवदीन सैनी को टीम में जगह मिली है। अब केएल राहुल ने कहा है कि रोहित शर्मा को बतौर बल्लेबाज और बतौर कप्तान टीम इंडिया काफी मिस करेंगी। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि रोहित शर्मा हो सकता है कि दूसरे टेस्ट से पहले ठीक हो जाएं और अगर ऐसा हुआ तो रोहित शर्मा वापसी कर दूसरा टेस्ट खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

टीम इंडिया का पूरा फोकस बांग्लादेश के खिलाफ जीत पर 
दो टेस्ट मैचों की सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाली है। विश्व  टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम इंडिया को छह टेस्ट खेलने हैं। इसमें दो टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ हैं और उसके बाद चार टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया से होने हैं। इससे पहले भारतीय टीम वन डे सीरीज के दो मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी थी, हालांकि तीसरा मैच भारतीय टीम ने शानदार तरीके से जीता था। लेकिन सीरीज इसके बाद भी हाथ से चली गई थी। अब टेस्ट सीरीज की बारी है। देखना होगा कि पहले मैच में केएल राहुल कैसी कप्तानी करते हैं और उसके बाद क्या दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा बतौर कप्तान वापसी कर पाते हैं। भारतीय टीम का पूरा फोकस इस वक्त दोनों टेस्ट मैच जीतने पर ही होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement