Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs BAN : केएल राहुल ने फार्म में आकर कही ये बात, दिया तगड़ा जवाब

केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 02, 2022 17:17 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : PTI KL Rahul

IND vs BAN KL Rahul : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने आज बांग्लादेश के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। केएल राहुल लगातार फ्लॉप रहने के बाद आलोचनाओं के शिकार हो रहे थे। अब तक उन्होंने तीन मैचों की तीन पारियों में 22 रन ही बनाए थे। पहले पाकिस्तान, उसके बाद नीदरलैंड और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल का बल्ला नहीं चला, लेकिन इसके बाद भी कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें बैक किया और उन्हें लगातार प्लेइंग इलेवन में रखा गया। इसी का नतीजा रहा कि टीम की ओर से उन्हें कॉफिडेंस दिया गया और वे इस मैच में अच्छी पारी खेलने में कामयाब रहे। इस साल के विश्व कप में वे अभी तक दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए थे, लेकिन इस मैच में अर्धशतक लगाकर सब कुछ बदल दिया। 

KL Rahul and Virat Kohli

Image Source : AP
KL Rahul and Virat Kohli

केएल राहुल अर्धशतक लगाने के बाद क्या बोले 

पहली पारी खत्म होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि यहां थोड़ा मिलाजुला अनुभव रहा। राहुल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया आने से पहले उन्होंने कुछ बड़ी और अच्छी पारियां खेली थी। अच्छे स्कोर भी लग रहे थे। बोले कि वे सब कुछ सही कर रहे थे, इसलिए अच्छी पारी खेलकर वे काफी खुश हैं। उन्होंने माना कि पिच में थोड़ी सी मदद है और भारतीय गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हालांकि एक वक्त जब केएल राहुल और विराट कोहली क्रीज पर थे, तब टीम इंडिया 200 के पार का स्कोर देख रहा होगा, लेकिन बाद में जब ये दोनों आउट हो गए तो रन गति पर भी असर पड़ा और भारतीय टीम इतना बड़ा स्कोर टांगने में कामयाब नहीं हो पाई। 

केएल राहुल क फार्म में आने से बड़ी राहत 
केएल राहुल की बात की जाए तो उन्होंने मैच की शुरुआत में कुछ देर समझने में जाने दिया और उसके बाद जब उन्हें लगा कि गेंद उनके बैट पर आ रही है तो फिर उन्होंने खुलकर खेलना शुरू कर दिया। उन्होंने 32 गेंद पर 50 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और चार छक्के आए। अब टीम इंडिया की बड़ी समस्या दूर हो गई है। भारतीय टीम को अब अगला मैच जिम्बाब्वे से और खेलना है, उसके बाद आगे का गुणा और गणित सेट होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement