Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND vs BAN: केएल राहुल को लगी चोट, जानिए उनके नहीं खेलने पर कौन बनेगा कप्तान; किसकी लगेगी लॉटरी

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के सामने दो अहम सवाल खड़े हो गए हैं। कप्तान केएल राहुल की इंजरी अगर वक्त रहते ठीक नहीं हुई तो अगले मैच में भारतीय टीम का कप्तान कौन होगा और टीम में बतौर ओपनर उन्हें कौन रिप्लेस करेगा?

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 21, 2022 16:14 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul

IND vs BAN: भारत को मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेलना है। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है पर उसकी नजरें अगले मैच को जीतकर बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने पर टिकी हुई हैं। भारतीय टीम के इस इरादे और और उसके लिए जरूरी योजना के बीच टीम के कप्तान केएल राहुल आकर खड़े हो गए हैं। हालात ऐसे बन गए हैं कि अगले टेस्ट में भारतीय टीम को अपने दोनों पहली पसंद वाले सलामी बल्लेबाजों के बिना मैदान में उतरना पड़ सकता है। क्लीन स्वीप को अपना एकमात्र टारगेट बनाकर तैयारी में जुटी टीम इंडिया को अगले मैच से ठीक एक दिन पहले बुधवार को नेट प्रैक्टिस के दौरान एक ऐसी स्थिति से रुबरु होना पड़ा जो उसे मैदान पर परेशानी में डाल सकता है।  

केएल राहुल की चोट ने बढ़ाई चिंता

KL Rahul batting during the first Test against Bangladesh

Image Source : GETTY
KL Rahul batting during the first Test against Bangladesh

नेट्स पर बैटिंग प्रैक्टिस के दौरान केएल राहुल के हाथ पर गेंद से चोट लग गई। उन्हें यह चोट गुरुवार को सीरीज के दूसरे टेस्ट के शुरू होने से एक दिन पहले लगी। हालांकि भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने संकेत दिए कि राहुल को लगी चोट गंभीर नहीं है पर वह अगले मैच में मैदान पर उतरेंगे या नहीं इसकी पुष्टि नहीं की। राठौर ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “वह फिलहाल ठीक लग रहे हैं। उम्मीद करते हैं वह अच्छे हो जाएंगे। डॉक्टर्स उनके चोट की जांच कर रहे हैं, लेकिन उम्मीद है कि वह ठीक हो जाएंगे।”

राठौर की गेंद से चोटिल हुए राहुल

KL Rahul during net practice in Bangladesh

Image Source : TWITTER/BCCI
KL Rahul during net practice in Bangladesh

खास बात यह है कि केएल राहुल को यह चोट नेट सेशन के आखिरी पलों में तब लगी जब प्रैक्टिस के लिए कोई और नहीं खुद बैटिंग कोच राठौर उन्हें गेंदें डाल रहे थे। इसके बाद राहुल अपनी चोट वाली जगह को रगड़ते नजर आए और बाद में टीम के डॉक्टर ने उनकी जांच शुरू की।

कौन बन सकता है कप्तान, किसकी लगेगी लॉटरी?

Cheteshwar Pujara in conversation with Rahul Dravid

Image Source : AP
Cheteshwar Pujara in conversation with Rahul Dravid

टीम इंडिया के रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा पहले ही इंजरी के कारण चट्टोग्राम में हुए सीरीज के पहले टेस्ट को मिस कर चुके हैं। हाथ के अंगूठे में लगी चोट के ठीक नहीं होने के चलते उन्हें मीरपुर में होने वाले दूसरे मैच के लिए भी रूल आउट किया जा चुका है। इस हालात में टेस्ट सीरीज के लिए राहुल को कप्तान नियुक्त किया गया था। अगर गुरुवार को शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए राहुल उपलब्ध नहीं होते हैं तो उनकी जगह टीम के उप कप्तान चेतेश्वर पुजारा को कप्तान बनाया जा सकता है। वहीं राहुल की गैर-मौजूदगी टॉप ऑर्डर में अभिमन्यु ईश्वरन को मौका मिल सकता है। ईश्वरन को रोहित के स्टैंडबाई के तौर पर स्क्वॉड में जगह दी गई थी।    

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement