Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs BAN: कुलदीप की फिरकी और सिराज की रफ्तार, बांग्लादेश का हर प्लान हुआ बेकार

IND vs BAN: चट्टोग्राम टेस्ट के दूसरे दिन मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने बांग्लादेश पर जमकर कहर बरपाया। मेजबानों का खेल के तीसरे दिन फॉलोऑन से बचना मामुमकिन नजर आ रहा है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 15, 2022 16:49 IST
India vs Bangladesh after stumps day 2 of first Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Bangladesh after stumps day 2 of first Test

IND vs BAN: टीम इंडिया ने सीरीज के पहले टेस्ट में बांग्लादेश पर अपना शिकंजा पूरी तरह से कस दिया है। चटोग्राम में दो दिनों के खेल के बाद भारत जिस मुकाम पर पहुंच गया है वहां से उसे सिर्फ और सिर्फ जीत ही नजर आ रही होगी। अब तक हुए इस मुकाबले का संकेत साफ है कि बांग्लादेश को भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए अभी और इंतजार करना होगा। मैच के पहले दिन के पहले सेशन को छोड़ दें तो बाकी के 5 सेशंस में भारतीय टीम ने खेल के हर डिपार्टमेंट में बांग्लादेश पर राज किया।

बांग्लादेश पर फॉलोऑन का खतरा

खेल के दूसरे दिन स्टंप्स तक बांग्लादेश 8 विकेट पर 133 रन बना चुका है और फॉलोऑन बचाने के लिए उसे अभी 72 रन बनाने की जरूरत है। बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने अब तक जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखकर उसका फॉलोऑन से बचना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। मेजबान टीम फॉलोऑन खेलती है या नहीं यह टीम इंडिया के थिंक टैंक के फैसले पर निर्भर होगा। हाल के दिनों मे टीम इंडिया ने विरोधी टीमों को फॉलोऑन नहीं देने की परंपरा बनाई है, लेकिन चटोग्राम की तेजी से टूट रही पिच पर भारतीय कप्तान केएल राहुल और हेड कोच राहुल द्रविड़ इस परंपरा को तोड़ सकते हैं।

कुलदीप-सिराज का जलवा

भारतीय टीम की पहली पारी 404 रन पर खत्म हुई। बांग्लादेश ने इसका जवाब पहली गेंद पर विकेट गंवाकर दिया। मोहम्मद सिराज ने अपनी पहली ही गेंद पर नाजमुल हुसैन शांतो को गोल्डन डक पर आउट किया। भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम को उनकी पारी में कभी भी सेटल होने का मौका नहीं दिया। बांग्लादेश को लगे शुरुआती 4 झटकों में से 3 विकेट अकेले सिराज ने लिए। एकबार जब चाइनामैन कुलदीप यादव अटैक पर आए तो उन्होंने पूरे मैच को हाईजैक कर लिया। कुलदीप ने 22 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए पहले ही ओवर में विकेट का स्वाद चख लिया। उन्होंने बांग्लागदेशी कप्तान शाकिब अल हसन को अपना पहला शिकार बनाया। कुलदीप ने खेल के दूसरे दिन 10 ओवर में 33 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किए  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement