Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs BAN : रोहित शर्मा की स्पेशल तैयारी, टीम इंडिया के लिए जीत जरूरी

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया की तैयारी शुरू हो गई है। भारत के दूसरे मैच जीतना बहुत जरूरी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 06, 2022 18:42 IST
Rohit Sharma and Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Virat Kohli

IND vs BAN 2nd ODI : भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच सात दिसंबर को खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच हारकर भारतीय टीम पीछे चल रही है। इस बीच दूसरा मैच भारत के लिए जीतना बहुत जरूरी है। अगर दूसरा मैच भी गया तो सीरीज भी हाथ से चली जाएगी। टीम इंडिया ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। खास तौर पर सभी नजर कप्तान रोहित शर्मा पर रहने वाली है, जिन्हें पिछले मैच में शुरुआत तो अच्छी मिली थी, लेकिन वे उस पारी को बड़ा नहीं कर पाए थे। खबर ये भी है कि टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं और हो सकता है कि उन्हें खेलने का भी मौका मिले। 

दूसरे वन डे के लिए टीम इंडिया ने शुरू की तैयारी 

बीसीसीआई की ओर से सोशल मीडिया पर भारतीय टीम की प्रैक्टिस के कुछ फोटो शेयर किए गए हैं, जिसमें तैयारी चल रही है। रोहित शर्मा खास तौर पर स्वीप शॉट मारते हुए दिख रहे हैं, ताकि बांग्लादेश के स्पिनर्स के खिलाफ रन बनाए जा सकें। टीम इंडिया की बल्लेबाजी पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाई थी। कप्तान रोहित शर्मा अपनी पारी को बड़ा नहीं कर पाए और शिखर धवन जल्दी आउट हो गए। तीसरे नंबर पर आए विराट कोहली भी सस्ते में निपट गए और श्रेयस अय्यर उस टच में नजर नहीं आए, जैसा कि वे न्यूजीलैंड के खिलाफ कर रहे थे। केएल राहुल ने जरूर अच्छी पारी खेली थी। आखिरी में वॉशिंगटन सुंदर ने कुछ हाथ दिखाए। यही कारण रहा कि भारतीय टीम अपने कोटे के पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई और पहले ही ऑलआउट हो गई। जब भारत की पारी 41.2 ओवर में 186 रन पर ही सिमट गई और बांग्लादेश को जीत के लिए 187 रनों की जरूरत थी, तब लग रहा था कि बांग्लादेश ये मैच आराम से जीत जाएगा। लेकिन वापसी कराई गेंदबाजों ने। एक वक्त 136 रन पर ही नौ विकेट बांग्लादेश के गिर गए थे, उस वक्त लगने लगा था कि भारतीय टीम इस मैच को जीत जाएगी। लेकिन उसके बाद आखिरी जोड़ी ने कमाल किया। मेहंदी हसन मिराज ने 38 रनों की जुझारू पारी खेली और असंभव सी लग रही जीत अपनी टीम की झोली में डाल दी। 

ढाका स्टेडियम पर ही खेला जाएगा दूसरा मैच 
टीम इंडिया जरूर इस हार से कुछ सीखेगी और उन गलतियों में सुधार करेगी, जो उससे पहले मैच में हुई थी। अब दूसरे मैच से सीरीज भी दांव पर लगी है। मिशन विश्व कप 2023 की शुरुआत अच्छी नहीं रही है, लेकिन टीम इंडिया चाहेगी कि अब बाकी बचे हुए दोनों मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा किया जाए। देखना होगा कि भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करती है। खास बात ये भी है कि दूसरा मैच भी उसी ढाका के स्टेडियम पर खेला जाएगा, जहां पहला मैच हुआ था। यानी दूसरे मैच में भी अगर आप 300 से ज्यादा के स्कोर की उम्मीद कर रहे हैं तो ये नहीं होने वाला। जो टीम 250 रन भी बना लेगी, वो जीत जाएगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement