Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बल्ले से बरस रहे रन, सावधान हो जाए बांग्लादेश

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच 19 अक्टूबर को होने वाले वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। खास तौर पर रोहित शर्मा और विराट कोहली लाइमलाइट में होंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 18, 2023 16:58 IST
Rohit Sharma Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma Virat Kohli

IND vs BAN ODI World Cup 2023 : टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के अपने अगले मुकाबले के लिए कमर कर चुकी है। भारतीय टीम 19 अक्टूबर को पुणे के स्टेडियम में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस बात की संभावना ना के बराबर है कि कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट इस मैच में कोई प्रयोग करेंगे, क्योंकि अफगानिस्तान और नीदरलैंड्स ने जिस तरह के उलटफेर किए हैं, उसके बाद हर टीम सहमी हुई है और किसी को भी कम करके नहीं आंका जा सकता। यानी टीम इंडिया अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेगी। अगले मैच में भी रोहित शर्मा और विराट कोहली लाइमलाइट में होंगे। पुणे का मैदान हो तो नजरें इन दोनों पर अपने आप चली जाएंगी। खास बात ये है कि रोहित और विराट, इन दोनों का बल्ला पिछले तीन मुकाबलों में ठीकठाक चला है, इसलिए बांग्लादेश के गेंदबाजों को जरूर कोई ठोस रणनीति बनाने के बाद ही मैदान में आना होगा। चलिए जरा नजर डालते हैं कि इस साल के विश्व कप में अब तक इन दोनों प्लेयर्स का रिकॉर्ड कैसा रहा है। 

रोहित शर्मा का अब तक के विश्व कप 2023 में कैसा रहा है प्रदर्शन 

सबसे पहले बात कप्तान रोहित शर्मा की। रोहित शर्मा ने अब तक तीन मैच खेले हैं और एक शतक और एक अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं। कंगारू टीम के खिलाफ वे भले बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हों, लेकिन उसके बाद के मुकाबलों में उनका बल्ला जमकर बोला। अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 84 बॉल पर धुआंधार 131 रन की पारी खेली। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ उनकी 63 बॉल पर खेली गई 86 रनों की पारी ने मुकाबला करीब करीब एकतरफा टाइप का कर दिया। अगले मैच में भी उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है। 

विराट कोहली ने अब तक के विश्व कप में किया है अच्छा प्रदर्शन 
विराट कोहली की बात की जाए तो उन्होंने भी अब तक तीन ही मुकाबले खेले हैं। कंगारू टीम के खिलाफ 85 रन ठोककर उन्होंने अपने इरादे जता दिए थे। तब उन्होंने 116 बॉल का सामना किया था। इसे कम स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी कहा जा सकता है, लेकिन उस वक्त ऐसी ही बल्लेबाजी की जरूरत थी। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 56 बॉल पर 55 रन की बेहतरीन पारी खेली। पाकिस्तान के खिलाफ वे 18 बॉल पर 16 रन ही बना पाए, लेकिन जब वे आउट हुए, तब तक जीत का मंच तैयार हो चुका था और पाकिस्तान बैकफुट पर थी। पुणे का मैदान तो वैसे तो विराट कोहली को खूब रास आता है।  देखना होगा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC ODI Rankings में मोहम्मद सिराज को नुकसान, ये खिलाड़ी बना नंबर 1

ICC Rankings: रोहित शर्मा ने किया बड़ा धमाका, शुभमन गिल और बाबर आजम में जंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement