Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs BAN: कोहली की शानदार सेंचुरी, टीम इंडिया ने लगाया जीत का चौका

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप में जीत का चौका लगा दिया है। टीम इंडिया के लिए इस मैच के हीरो विराट कोहली रहे।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: October 19, 2023 21:44 IST
IND vs BAN, ODI World Cup- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs BAN, ODI World Cup

IND vs BAN, ODI World Cup: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने चौथे मुकाबले में टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से था। इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत लिया है। टीम की जीत के सबसे बड़े हीरो विराट कोहली रहे जिन्होंने नाबाद रहते हुए शानदार शतक जड़ा। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बांग्लादेश ने भारत को जीतने के लिए 257 रनों का टारगेट दिया। जवाब में टीम इंडिया ने 42वें ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर टारगेट को चेज कर लिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने जारी वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत हासिल की है।

 

 

Latest Cricket News

IND vs BAN, ODI World Cup LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 9:44 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    'विराट' पारी से टीम की जीत

    विराट कोहली की नाबाद 103 रन की पारी के दम पर टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा 48, शुभमन गिल ने 53, श्रेयस अय्यर ने 19 और केएल राहुल ने नाबाद 34 रन बनाए।

  • 9:17 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया जीत के करीब

    टीम इंडिया को जीत के लिए अब 8 रनों की जरूरत है, वहीं इतने ही रन विराट कोहली को अपने शतक के लिए भी चाहिए।

  • 8:45 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    कोहली की फिफ्टी, अय्यर आउट

    विराट कोहली ने इस मुकाबले में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है। वहीं श्रेयस अय्यर 19 रन बनाकर चलते बने।

  • 8:20 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    कोहली और अय्यर जमे

    2 विकेट गिरने के बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने भारतीय पारी को संभाल लिया है। विराट 44 और अय्यर 17 रन बनाकर नॉट आउट हैं। 

  • 7:58 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    गिल हुए आउट

    शुभमन गिल 53 रन बनाकर बड़ा शॉट खेलने के चलते आउट हो गए। उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए।

  • 7:48 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    रोहित लौटे वापस

    कप्तान रोहित शर्मा 48 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। उन्हें हसन महमूद ने आउट कर दिया।

  • 6:02 PM (IST) Posted by Govind Singh

    बांग्लादेश ने बनाए 256 रन

    बांग्लादेश ने भारतीय टीम को जीतने के लिए 257 रनों का टारगेट दिया है। बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी हुई थी, लेकिन बाद के आने वाले बल्लेबाज उसका फायदा नहीं उठा पाए। बांग्लादेश के ओपनिंग बल्लेबाजों ने 93 रनों की साझेदारी की। टीम के लिए लिटन दास ने सबसे ज्यादा 66 रन बनाए। उनके अलावा तंजीद हसन ने 51 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट चटकाए। 

  • 5:58 PM (IST) Posted by Govind Singh

    बुमराह ने हासिल किया विकेट

    जसप्रीत बुमराह ने महमूदुल्लाह को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखाई है। वह अच्छी लय में नजर आ रही थी। महमूदुल्लाह ने 46 रनों का योगदान दिया। 

  • 5:45 PM (IST) Posted by Govind Singh

    बांग्लादेश का सातवां विकेट गिरा

    बांग्लादेश का सातवां विकेट गिर गया है। नसुम अहमद मोहम्मद सिराज की गेंद पर विकेटकीपर केएल राहुल के कैच थमा बैठे। उन्होंने मैच में सिर्फ 14 रन ही बनाए हैं। 

  • 5:18 PM (IST) Posted by Govind Singh

    बांग्लादेश का छठा विकेट गिरा

    बांग्लादेश की टीम को छठा झटका लगा है। रवींद्र जडेजा ने हवा में डाइव लगाकर बेहतरीन कैच पकड़कर मुश्किफुकर रहीम को पवेलियन की राह दिखाई है। रहीम ने 38 रन बनाए। 42.3 ओवर में बांग्लादेश ने 6 विकेट के नुकसान पर 201 रन बना लिए हैं। 

  • 4:58 PM (IST) Posted by Govind Singh

    बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौटी

    बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। तौहीद हृदयोय शार्दुल ठाकुर की गेंद पर शुभमन गिल को कैच दे बैठे। उन्होंने मैच में 16 रन बनाए। बांग्लादेश ने 38 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 181 रन बना लिए हैं। 

  • 4:54 PM (IST) Posted by Govind Singh

    बांग्लादेश का चौथा विकेट गिरा

    रवींद्र जडेजा ने लिटन दास को आउट कर दिया है। लिटन अच्छी लय में नजर आ रहे थे। लेकिन जडेजा के जाल में वह फंस गए। उन्होंने मैच में 66 रन बनाए। 

  • 3:57 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत को तीसरी सफलता

    मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया को तीसरी सफलता दिलवाई है। सिराज ने मेहदी हसन को आउट किया। मेहदी ने सिर्फ 3 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश का स्कोर 129/3

  • 3:41 PM (IST) Posted by Govind Singh

    रवींद्र जडेजा ने दिलाया विकेट

    भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने नजमुल हसन शांतो को आउट किया है। शांतो सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। बांग्लादेश ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए हैं। 

  • 3:21 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बांग्लादेश को पहला झटका

    बांग्लादेश की टीम को पहला झटका लगा है। तंजिद हसन को कुलदीप यादव ने आउट किया। तंजिद ने इस मैच में 43 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश का स्कोर 93/1

  • 3:14 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    तंजिद की 50

    बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तंजिद हसन ने 41 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। तंजिद की शानदार पारी के बांग्लादेश की टीम को काफी अच्छी शुरुआत मिल गई है। इस मैच के 5वें ओवर में वह LBW आउट थे, लेकिन भारत के किसी भी खिलाड़ी ने अपील नहीं किया था।

  • 2:52 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    चोट के चलते मैदान से बाहर गए पांड्या

    बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच के बीच टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है। स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या चोट के चलते मैदान से बाहर चले गए हैं। 

  • 2:34 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    7 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर

    बांग्लादेश के ओपनर्स ने काफी धीमी शुरुआत की है। शुरुआती 7 ओवर के बाद बांग्लादेश ने बिना किसी नुकसान पर 27 रन बनाए हैं। तंजिद हसन और लिटन दास क्रीज पर हैं। 

  • 1:40 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन:

    लिट्टन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, नसुम अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम।

  • 1:40 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    भारत की प्लेइंग इलेवन:

    रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज।

  • 1:35 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    बांग्लादेश ने जीता टॉस

    बांग्लादेश की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। शाकिब अल हसन की जगह नजमुल हुसैन शान्तो इस मैच में बांग्लादेश टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

  • 12:21 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग XI:

    तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मेराज, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदयोय, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान।

  • 12:20 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    भारत की संभावित प्लेइंग XI:

    रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन/शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

  • 12:19 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    वर्ल्ड कप में भारत-बांग्लादेश हेड टू हेड रिकॉर्ड

    वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अभी तक 4 मैच खेले गए हैं। इनमें से भारत ने 3 और बांग्लादेश ने एक मैच जीता है। 2007 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने भारत को 5 विकेट से हराया था। इसके बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश को लगातार तीन वर्ल्ड कप मैचों में हराया है। 

  • 12:17 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    पुणे के मौसम का हाल

    AccuWeather की रिपोर्ट अनुसार, अच्छी खबर यह है कि पुणे में गुरुवार को बारिश की संभावनाएं 3 प्रतिशत है, जो ना के बराबर ही है। लेकिन बताया जा रहा है कि अरब सागर में एक चक्रवात बनने की संभावना है। इसका नाम तेज रखा गया है, इसकी वजह से पुणे के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement